Bihar

बिहार के हर अनुमण्डल में खोला जायेगा वृद्धा आश्रम

समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने किया एलान

Shekhpura:  बिहार में वृद्ध लोगों के कल्याण हेतु समाज कल्याण (social welfare Department) विभाग ने बड़ी पहल करते हुए बड़े स्तर पर वृद्धाश्रम खोलने का निर्णय लिया है. बिहार के बांका जिले से लौट रहे बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी का शेखपुरा के सर्किट हाउस में आज जदयू कार्यकर्ताओ ने भव्य स्वागत किया.

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मंत्री मदन सहनी ने कहा है कि बिहार के सभी अनुमंडल मुख्यालय में वृद्ध लोगों की सहायता के लिए वृद्धा आश्रम बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि समाज कल्याण के तहत वृद्धा,विधवा और दिव्यांगों को दी जाने वाली पेंशन योजना के तहत एक करोड़ से अधिक लाभार्थियों को इसका लाभ भी दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :छह आइएएस अधिकारियों का तबादला, केके सोन बने कल्याण सचिव, के श्रीनिवासन परिवहन सचिव

Catalyst IAS
ram janam hospital

मंत्री ने आंगनवाड़ी के मामले में मीडिया को अवगत कराते हुए कहा है कि आंगनवाड़ी केंद्र में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता या अभिभावक की कोरोना काल के दौरान अगर मृत्यु हो गई है तो वैसे बच्चों को बाल सहायता योजना के तहत प्रत्येक महीने डेढ़ हजार रुपए की राशि 18 साल की उम्र तक दी जाएगी.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

समाज कल्याण मंत्री ने आंगनबाड़ी केंद्रों में सरकार द्वारा सहायिका और सेविका की बहाली के लिए भी भवन निर्माण कराए जाने की बात कही है. इसके साथ ही इसके लिए सरकार द्वारा राशि भी मुहैया कराई जायेगी.

इसे भी पढ़ें :Bihar: मार्क्सशीट-सर्टिफिकेट में सुधार के लिए 11 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं मैट्रिक- इंटर के सफल छात्र, लगेगा शुल्क

Related Articles

Back to top button