न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

‘भारत बंद’ के दूसरे दिन फिर बढ़ी तेल की कीमतें, मुबंई में पेट्रोल का आंकड़ा 88 के पार

महाराष्ट्र के परभानी में पेट्रोल 90 रु प्रति लीटर

226

New Delhi: तेल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ एक ओर जहां कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष ने सोमवार को भारत बंद बुलाया. विपक्ष के लिए बंद जहां सफल था, वहीं मंगलवार को पेट्रोल-डीजल के दाम फिर से बढ़ गये. बंद के दूसरे दिन ही राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीज़ल पर 14 पैसे बढ़े. इसी के साथ दिल्ली में पेट्रोल 80.87 रुपए प्रति लीटर और डीज़ल 72.97 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

इसे  भी पढ़ेंःलगाये गए 18 करोड़ पौधे, 7 जिलों में एक ईंच नहीं बढ़े जंगल

महाराष्ट्र के परभानी में पेट्रोल 90 रु प्रति लीटर

वही देश की आर्थिक राजधानी मुबंई में ये कीमतों का आंकड़ा 88 से पार जा चुका है. मुंबई में पेट्रोल 15 पैसे बढ़कर 88.26 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया. वहीं 15 पैसे की बढ़ोतरी के साथ डीज़ल 77.47 रुपए प्रति लीटर हो गया है. वही छोटे-बड़े शहरों में तेल की कीमतों में भारी उछाल है. महाराष्ट्र के परभानी शहर में सोमवार को पेट्रोल का दाम 90 पार कर गया. यहां पेट्रोल 90.05 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. जबकि डीज़ल का दाम 77.92 रुपए प्रति लीटर है. ज्ञात हो कि महाराष्ट्र देश के उन राज्यों में शामिल है जहां पर पेट्रोल-डीज़ल पर सबसे ज्यादा वैट की वसूली होती है. वही परभानी में अन्य जगहों से इसलिए दाम ज्यादा है क्योंकि वहां की लोकल पंचायत भी वैट वसूलती है.

palamu_12

इसे भी पढ़ें: कई IAS जांच के घेरे में, प्रधान सचिव रैंक के अफसर आलोक गोयल की रिपोर्ट केंद्र को भेजी, चल रही विभागीय कार्रवाई

उल्लेखनीय है कि सोमवार को विपक्ष के भारत बंद के बीच भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई थी. सोमवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 23 पैसों की बढ़त के बाद 80 रुपये प्रति लीटर रहीं. जबकि महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत 87.77 रुपये रही थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: