Lead NewsNationalTOP SLIDER

हे भगवान : दर्दनाक हादसा,अस्पताल में लगी आग, झुलसने से 10 बच्चे जिंदा जले, 7 को बचाया गया

महाराष्ट्र सरकार ने मृतक बच्चों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का किया ऐलान

Mumbai : महाराष्ट्र के भंडारा जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है, जिसकी कल्पना मात्र करके आप अंदर तक हिल जायेंगे. एक अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में आग (Fire in Hospital) लगने की वजह से 10 बच्चों की मौत हो गयी है. आग शुक्रवार रात 2:00 बजे के करीब लगी. हालांकि आग लगने के बाद 17 में से 7 बच्चों को बचा लिया गया. इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने मृतक बच्चों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

SNCU में एडमिट थे 17 नवजात बच्चे

जानकारी के अनुसार, सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में जिस वक्त आग लगी तब वहां कुल 17 नवजात बच्चे मौजूद थे. आग लगने की सूचना मिलने पर आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को फोन किया गया. लेकिन 10 बच्चों की आग में झुलसकर मौत हो गई. हालांकि बाद में 7 मासूमों को बचाने में कामयाबी भी मिली.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

Sanjeevani

नवजात बच्चों की दर्दनाक मौत के बाद उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. लोग अस्पताल में आग कैसे लगी इसकी जांच की मांग कर रहे हैं. वहीं अन्य लोग इसे अस्पताल की लापरवाही करार दे रहे हैं. अस्पताल के बाहर लोगों की भारी भीड़ जमा है.

महाराष्ट्र के भंडारा में ड्यूटी पर मौजूद नर्स ने दरवाजा खोला और कमरे में धुआं उठता हुआ देखा. इसके बाद उन्होंने तुरंत अस्पताल के अधिकारियों को बताया. जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) ने अस्पताल में लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

इसे भी पढ़ें :हज़ारीबाग से दस किलो गांजा व अफीम के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, दूसरा पुलिस को चकमा देकर फरार

अस्पताल में मौजूद नवजात के पिता हीरा लाल ने कहा कि मुझको बताया कि मेरी बच्ची चली गई है, अभी बच्ची का डेडबॉडी देने को कहा है, यहां लापरवाही चल रही है. वहीं गुमान चौधरी ने बताया कि हमको 2 बजे इसकी सूचना मिली. मेरी नातिन की मौत हो गई है. हमें उनसे मिलने भी नहीं देते थे. 10 दिन हो गए हैं. लापरवाही हो रही है..

अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

अब अस्पताल प्रशासन पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि कैसे 17 बच्चों के रोने तक की आवाज बाहर नहीं आई. क्या आसपास कोई देखभाल के लिए मौजूद नहीं था? आग लगने पर फायर अलार्म क्यों नहीं बजा? मृतक बच्चों के परिजन अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ

कई गंभीर आरोप लगा रहे हैं.

आग पर काबू पाने के बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. आशंका जताई जा रही है कि सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है.

 

Related Articles

Back to top button