न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

अधिकारी संवैधानिक पीठ का आदेश नहीं मान रहे हैं, यह लोकतंत्र का अपमान : सिसोदिया

324

NewDelhi : सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्णय दिये जाने के बाद भी दिल्ली सरकार और एलजी के बीच सत्ता की जंग खत़्म होती नजर नहीं आ रही है. बता दें कि बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार और एलजी के अधिकारेां के संदर्भ में अपना फैसला दिया था. आज गुरुवार को दिल्ली के डेप्युटी सीएम सिसोदिया ने इस जंग की नयी शुरुआत कर दी.  सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि दिल्ली के अधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मानने से इनकार कर दिया है.

eidbanner

इस क्रम में दिल्ली के सीएम ने भी सुप्रीम कोर्ट का आदेश लागू किये जाने की बात कही.  बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं.  फैसले का हवाला देते हुए कहा कि इसमें कहा गया है कि लैंड, लॉ ऐंड ऑर्डर और दिल्ली पुलिस पर केंद्र सरकार का अधिकार है. लेकिन इन तीन विभागों को छोड़कर दिल्ली सरकार के पास सभी शक्तियां हैं. यह आदेश अपने मूल रूप में और सही मंशा के साथ लागू किया जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- सीडब्ल्यूसी का बड़ा खुलासा : अविवाहित गर्भवती लड़कियों को निर्मल हृदय में मिलता है आश्रय, बच्चा होने पर बेच दिया जाता है उसे

चीफ सेक्रेटरी ने लिख कर दिया में कि वह आदेश नहीं मानेंगे

डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया के अनुसार चीफ सेक्रेटरी ने लिखित में दिया है कि वह आदेश नहीं मानेंगे. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अधिकारी संवैधानिक पीठ के आदेश को नहीं मान रहे हैं. यह लोकतंत्र का अपमान है. कहा कि यह अदालत के फैसले की अवमानना है.  कोर्ट ने बुधवार को दिये गये अपने आदेश में स्पष्ट कर दिया है कि केंद्र सरकार के पास जमीन, पुलिस और पब्लिक ऑर्डर का अधिकार है.

केंद्र सरकार या एलजी के पास इसके अलावा कोई अधिकार नहीं है. सर्विस डिपार्टमेंट का कोई अधिकार दूर-दूर तक एलजी साहब के पास नहीं है. उऩ्होंने जोर दिया कि ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार दिल्ली सरकार के पास है. इसके बावजूद अधिकारी कह रहे हैं कि वह सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं मानेंगे.

mi banner add

अधिकारी सहयोग करें और अदालत का आदेश मानें  

सिसोदिया ने अनुरोध करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में खास तौर पर कहा है कि सभी आपस में सहयोग से काम करें. अगर अधिकारी काम नहीं करेंगे, एलजी सर्विस डिपार्टमेंट की फाइल साइन करेंगे तो सरकार चलेगी कैसे? मैं सभी से सहयोग की अपील करता हूं.

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जाने के सवाल पर सिसोदिया ने कहा कि अभी हम वकीलों से सलाह ले रहे हैं. कहा कि बुधवार को दिल्ली के सीएम ने गोपाल सुब्रमण्यम और पी चिदंबरम से मुलाकात कर अधिकारेां के तकनीकी पक्षों को समझा है. सिसोदिया ने अधिकारियों से कहा कि वह सहयोग करें और अदालत का आदेश मानें

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: