न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सड़क निर्माण के नाम पर लोगों का जीना मुहाल न करें अधिकारी : सीपी सिंह

43
  • नगर विकास मंत्री ने साइकिल शेयरिंग योजना व हरमू फ्लाईओवर निर्माण को लेकर की समीक्षा
  • एनएचएआई के अधिकारियों को लगायी फटकार

Ranchi : हरमू रोड में बननेवाले फ्लाईओवर और राजधानी में चालू होनेवाली साइकिल शेयरिंग योजना को लेकर शुक्रवार को प्रोजेक्ट भवन में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने आवश्यक बैठक की. बैठक में सीपी सिंह ने एनएचएआई के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि यह ध्यान रखें कि फ्लाईओवर निर्माण के दौरान रातू रोड में रहनेवाले लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो. उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण के नाम पर रातू रोड के लोगों का जीना मुहाल न करें. विभाग के इंजीनियर इस रोड में कहीं भी गड्ढा खोदकर छोड़ देते हैं, तो कहीं सड़क पर नाले का पानी बहता नजर आता है. इसके लिए उन्होंने मेकॉन के अधिकारियों को भी कड़ी फटकार लगायी.

क्रॉसिंग बनाने को लेकर आयी है समस्या

हरमू फ्लाईओवर के निर्माण में जरूरी तकनीकी एसेसमेंट करने का निर्देश देते हुए सीपी सिंह ने कहा कि इस पर अधिकारी कुछ सकारात्मक हल निकालें. बैठक में फ्लाईओवर निर्माण में मेकॉन को मदद करनेवाली कंसल्टेंसी के अधिकारी भी मौजूद थे. मालूम हो कि हरमू रोड फ्लाईओवर और रातू रोड में बननेवाले एलिवेटेड रोड को लेकर परेशानी सामने आयी है. यह परेशानी रातू रोड में बननेवाले चौराहे के बीच क्रॉसिंग कराने को लेकर उत्पन्न हुई है. इस बार की बैठक में विशेषज्ञों व अधिकारियों ने नगर विकास मंत्री को आश्वस्त किया कि कोई न कोई हल निकल जायेगा.

Related Posts

धनबाद : 100 करोड़ घोटाला मामले में बंद कैदी को PMCH में भर्ती करा जवान गायब

जब न्यूज विंग की टीम पीएमसीएच पहुंची तो देखा कि कैदी अकेला वहां इलाज करा रहा है.

SMILE

15 से 25 फरवरी के बीच शुरू हो जायेगी साइकिल शेयरिंग योजना

इधर, राजधानी की सड़कों पर पब्लिक साइकिल शेयरिंग सिस्टम शुरू करने की योजना की भी समीक्षा की गयी. इसमें विभागीय सचिव अजय कुमार सिंह ने तय कर दिया कि 15 फरवरी से 25 फरवरी के बीच फर्स्ट फेज के तहत साइकिल शेयरिंग सेवा शुरू की जाये. सचिव ने कहा कि अब यह तिथि फेल नहीं होनी चाहिए. मंत्री ने भी इसकी सहमति दे दी है. इससे पहले स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन के सीईओ आशीष सिंहमार ने भी चार्टर्ड बाइक कंपनी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर योजना को चालू करने का निर्देश दिया. लगभग 600 साइकिल के साथ इस योजना को शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

इसे भी पढ़ें- डॉ अजय बच रहे हैं जमशेदपुर सीट पर चुनाव लड़ने से, झामुमो की है सीट पर नजर, कुणाल या आस्तिक पर खेलेगा…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: