Main SliderRanchiTop Story

ताश के पत्तों की तरह फेंटे जा रहे अफसर, एक सप्ताह में बदल दिये गये 304 अफसर

Ranchi: राज्य में मौसम से भी तेज अफसरों को बदला जा रहा है. यही नहीं ताश के पत्तों की तरह भी उन्हें फेंटा जा रहा है. तबादले में सिविल सर्विसेस गाइड को दरकिनार किया गया है.

नियम यह है कि किसी अफसर को दो साल के पदस्थापन के बाद ही तबादला किया जा सकता है. लेकिन नियम में यह भी है कि विशेष परिस्थिति में राज्य सरकार तबादला कर सकती है.

एक सितंबर से मतदाता पुनरीक्षण का काम शुरू किया जाना है. इस कारण सरकार तबादले को लेकर निर्वाचन आयोग के झमेले में नहीं पड़ना चाहती. इससे तीन माह पूर्व मुख्य सचिव, प्रधान सचिव और सचिव रैंक के एक दर्जन अफसरों को भी बदला गया था.

इसे भी पढ़ें: सरकार ने किया 24 आईएएस अधिकारियों का तबादला, रांची उपायुक्त रहे मनोज कुमार रांची नगर निगम के आयुक्त बने

एक सप्ताह में 304 से अधिक अफसर बदले

पिछले एक सप्ताह के अंदर दो सौ से भी अधिक अफसरों को बदल दिया गया. इसमें 106 डीएसपी, 118 बीडीओ, 56 सीओ और 24 आईएएस अफसर शामिल हैं. मनोज कुमार को लगभग सात महीने पहले गिरिडीह का उपायुक्त बनाया गया था. अब उन्हें रांची नगर निगम का नगर आयुक्त बना दिया गया है. हालांकि डीसी और नगर आयुक्त का पद इक्वीवेलेंट है.

इसे भी पढ़ें: अब हाईब्रिड सिस्टम के कुचक्र में फंसने जा रहा है सरकारी शराब का कारोबार

चार जिलों के डीसी, आठ एसडीओ और छह जिलों के डीडीसी बदले

मंगलवार को कुल 24 आइएएस अफसरों का तबादला किया गया. इसमें चार जिलों के डीसी, आठ एसडीओ और छह जिलों के डीसी को बदला गया है. वहीं दो जिलों के नगर आयुक्त को भी बदल दिया गया है. इनमें से कोई भी अफसर दो साल का कार्यकाल पूरा नहीं किया है.

Related Articles

Back to top button