न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बंद के दौरान रांची यूनिवर्सिटी में नहीं पहुंचे कोई अधिकारी, पसरा रहा सन्नाटा

कार्यालय में लटका ताला

508

Ranchi : विपक्ष द्वारा एकजुट होकर बुलाये गये झारखंड बंद के दौरान रांची यूनिवर्सिटी (आरयू) में गुरुवार को सन्नाटा पसरा रहा. पूरे आरयू कैंपस में कोई भी आधिकारी अपने काम पर नहीं आए. वहीं छात्र पूरे दिन अपने कामों को लेकर विश्वविद्यालय कैंपस के चक्कर काटते दिखे. जहां-जहां छात्र अपने कामों को लेकर यूनिवर्सिटी के अधिकारियों के पास पहुंचे वहां पहले से ही ताला लटका मिला.

ऐसे में विद्यार्थियों को खाली हाथ वापस घर लौटना पड़ा. रांची यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. रमेश कुमार पांडेय के कार्यालय में ताला लटका रहा साथ ही आरयू के कोई भी अधिकारी परीक्षा नियंत्रक, प्रतिकुलपति, कुलसचिव कैंपस में दिखाई नहीं दिए.

न्यूज विंग ने जब आरयू के कर्मचारियों से जानना चाहा तो कर्मचारियों ने कहा कि बंदी में कौन अधिकारी अपने वाहन को तुड़वाने यूनिवर्सिटी आयेगा. कुल मिलकार गुरुवार को पूरे कैंपस में अधिकरियों के कार्यालय में ताला लटका दिखाई दिया.

इसे भी पढ़ें- सीडब्ल्यूसी का बड़ा खुलासा : अविवाहित गर्भवती लड़कियों को निर्मल हृदय में मिलता है आश्रय, बच्चा होने पर बेच दिया जाता है उसे

कर्मचारियों ने भी नहीं किया काम

आरयू के कर्मचारी जो गुरुवार को कार्यालय पहुंचे थे वे भी अपनी कुर्सी को छोड़ आरयू के मुख्य द्वार पर बंद सर्मथकों के जुलूस का आनंद लेते दिखे. विभिन्न पार्टियों के जुलूस को देखकर सभी राजनीतिक गप-सप में मगलूल दिखे.

वहीं कुछ कर्मचारी तो कैंपस में लगे पेड़ के निचे बंदी पर गहरी चर्चा करते दिखे. पूरे कैंपस में कही कोई कार्य नहीं दिख रहा था, नामांकन प्रक्रिया आरंभ होने के बाद भी एडमिशन काउंटर बंद थे जहां से छात्रों को खाली हाथ लौटना पड़ा.

इसे भी पढ़ें- आखिरकार चालू हो ही गया कांके स्थित स्लॉटर हाउस, अब लोगों को मिलने लगा हाइजीनिक मीट

डीसी के आदेश के बाद भी आरयू अधिकारी नहीं पहुंचे कैंपस

रांची डीसी ने निर्देश दिया था कि शहर की सभी शैक्षणिक संस्थान खुले रहेंगे, सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन लेगी. डीसी के आदेश के बाद भी आरयू कैंपस को कोई अधिकारी गुरुवार को अपने कार्यस्थल पर नहीं दिखा. मोरहाबादी कैंपस में ज्यादात्तर शिक्षक अपने विभाग में नहीं दिखे. वहीं कुछ प्रोफेसर बंदी के दौरान बंद समर्थकों के साथ दिखे.

बंदी को देखते हुये परीक्षाएं स्थागित

आरयू के कई कोर्स में परीक्षाएं चल रही थी, लेकिन गुरुवार की बंदी को देखते हुए आरयू प्रशासन ने पहले ही नोटिस के माध्यम से छात्रों को सूचना दे दी कि गुरुवार को होने वाली परीक्षा झारखंड बंद के कारण स्थगित की जाती है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: