1st LeadCourt NewsCrime NewsJharkhandRanchi

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामलाः अब 14 जून को CM  हेमंत सोरेन रखेंगे अपना पक्ष

Ranchi : ऑफिस ऑफ प्रॉफिट से जुड़े मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 14 जून को अपना पक्ष रखने को कहा गया है. निर्वाचन आयोग (भारत) ने सीएम के अलावे भारतीय जनता पार्टी को भी इसी डेट को अपना पक्ष रखने का आदेश दिया है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने पूर्व निर्धारित 31 मई की तारीख को उपस्थित होने में असमर्थता जतायी थी. साथ ही अगले कुछ दिनों की मोहलत मांगी थी. इसके बाद ने 14 जून की तिथि निर्धारित की है.

आयोग द्वारा इस संबंध में मुख्यमंत्री और भाजपा को सूचित कर दिया गया है. गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने हेमंत सोरेन पर रांची के अनगड़ा में पत्थर खदान लीज अपने नाम पर लेने का आरोप लगाते हुए ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का आरोप लगाया था. राज्यपाल से इसकी लिखित शिकायत की थी.

 

ये है मामला

Catalyst IAS
SIP abacus

अनगड़ा (रांची) में पत्थर खदान लीज लेने को ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मामला बताते हुए पूर्व सीएम रघुवर दास ने राज्यपाल से शिकायत की थी. इसी आधार पर चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री से जवाब मांगा था. उन्हें 10 मई तक जवाब देना था पर सीएम ने अपनी मां की तबियत का हवाला देते हुए अतिरिक्त समय मांगा था. इसके बाद उन्हें 20 मई तक जवाब देने का समय मिला था. 20 मई को मुख्यमंत्री की तरफ से जवाब भी दे दिया गया, जिसमें उन्होंने कहा कि उनके पास कोई माइनिंग लीज नहीं है. इसके बाद आयोग की ओर से 31 मई को आयोग में पेश होने का आदेश दिया गया था. इस पर फिर हेमंत सोरेन ने आयोग से अपील करते हुए अतिरिक्त समय मांगा था. इसके बाद चुनाव आयोग ने 14 जून तक का अतिरिक्त समय तय किया है.

 

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें : हाईकोर्ट अधिवक्ता ने प्रेम प्रकाश को गैर कानूनी तरीके से मिलें बॉडीगॉर्ड पर उठाया सवाल, लिखा ईडी को पत्र

Related Articles

Back to top button