न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मई के पहले सप्ताह में होगा ओडिशा JEE, 20 मार्च तक भरे जायेंगे ऑनलाइन एप्लीकेशन

665

Ranchi: ओडिशा के विभिन्न सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में यूजी व पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली ओडिशा जेईई देश के बेहतरीन परीक्षाओं में एक है.

एकेडमिक 2020 के लिए होने वाली इस परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी हो गया है. स्टूडेंट्स ऑनलाइन एप्लीकेशन कर सकते हैं. ऑनलाइन एप्लीकेशन 6 फरवरी से शुरू हो चुका है. 20 मार्च तक स्टूटेंट्स फॉर्म भर सकते हैं.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें- अब इंटर-मैट्रिक की परीक्षा ही नहीं मूल्यांकन भी हाइटेक, छात्रों के लिए हेल्पलाइन नबंर आज से शुरू

इन सारे कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं स्टूडेंट्स

नोटिफिकेशन के अनुसार ओडिशा जेईई की परीक्षा मई के पहले सप्ताह में होगी. यह एंट्रेंस टेस्ट कंप्यूटर बेस्ड होगी. इस परीक्षा के रैंक होल्डर्स ओडिशा के विभिन्न कॉलेजों में एडमिशन ले सकेंगे.

अहम बात यह है कि ओडिशा राज्य के बाहर के स्टूडेंट्स को स्टूडेंट्स के सरकारी कॉलेजों में एडमिशन नहीं दिया जायेगा, वे प्राइवेट कॉलेजों में ही एडमिशन ले सकेंगे.

ओडिशा जेईई रैंक होल्डर्स बी-फार्म, एमबीए, एमसीए, एमटेक, एम आर्क, एम प्लान, एम फार्म में एडमिशन ले सकेंगे. वहीं लेटरल एंट्री के तहत बीटेक, बी फार्म, एमसीए कोर्स में भी एडमिशन ले सकते हैं. लेट्रल एंट्री वाले कोर्स ओडिशा के विभिन्न प्राइवेट यूनिवर्सिटी और कॉलेज में कराये जाते हैं.

इसे भी पढ़ें- #DelhiElection: चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, 8 फरवरी को होगी वोटिंग-11 को काउंटिंग

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

ऑनलाइन ऐप लांच

इस साल से ओडिशा जेईई के लिए ऑनलाइन ऐप भी लांच किया गया है. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. स्टूडेंट्स ऐप की मदद से परीक्षा के बार में डिटेल जानकारी ले सकते हैं.

इसके अलावा रजिस्ट्रेशन कराने के बाद एप्लीकेशन से लेकर एडमिशन तक के तमाम नोटिफिकेशन मिलते रहेंगे. ओडिशा जेईई नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन एप्लीकेशन 6 फरवरी से शुरू हो चुका है. एप्लीकेशन वेबसाइट www.ojee.nic.in में जा कर किया जा सकता है. यहीं से परीक्षा संबंधी नोटिफिकेशन, क्राइटेरिया, एलिजिबिलिटी और एप्लीकेशन प्रोसेस जाना जा सकता है.

नोटिफिकेशन के अनुसार कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट मई के पहले सप्ताह में होगी. ऑनलाइन एप्लीकेशन फरवरी से शुरू हो गया है जो 20 मार्च तक चलेगा. एप्लीकेशन कंर्फमेशन पेज 25 मार्च तक डाउनलोड किया जा सकता है. वहीं ऑनलाइन परीक्षा के लिए 20 अप्रैल 2020 से एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like