Corona_UpdatesNational

ओडिशा: कोरोना के 80 नये केस के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या पहुंची 1,269, ठीक हुए 436 मरीज

Bhubaneswar: ओडिशा में कम से कम 80 और लोगों के कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं. इसके बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1,269 हो गयी है. वहीं इस वायरस से अब तक राज्य में 7 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- गुजरात: दवा कंपनी कैडिला फार्मा के तीन कर्मचारियों की कोरोना से मौत

13 जिलों से सामने आये हैं नये मामले

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि नये मरीजों में से 71 मरीज राज्य के विभिन्न हिस्सों में पृथक-वास केंद्रों में से सामने आये हैं. अधिकारी ने बताया कि दो मरीज घर में पृथक-वास में थे और सात अन्य मरीज ऐसे हैं जो संक्रमितों के संपर्क में आये लोगों का पता लगाने के लिए चल रहे अभियान में मिले.

पिछले 24 घंटों में गंजम में सबसे अधिक 19 मामले सामने आये. इसके बाद पुरी में 17 और जाजपुर में 14 मामले सामने आये. पांच-पांच मामले सुंदरगढ़, नयागढ़ और मल्कानगिरी, चार मामले गजपति, तीन-तीन मामले बालासोर और झारसुगुडा, दो मामले कंधमाल तथा एक-एक मामला कटक, बलांगिर और नबरंगपुर से सामने आये हैं.

इसे भी पढ़ें- #Lockdown में हजारों किमी पैदल चलने को विवश प्रवासीः अपना दर्द बयां कर रहे मजदूर, देखें न्यूज विंग Facebook Live

कोविड-19 से राज्य के 26 जिले प्रभावित

गजपति और नबरंगपुर में पहली बार मामले सामने आने के बाद ओडिशा में कोविड-19 से प्रभावित जिलों की संख्या बढ़कर 26 पहुंच गये है. राज्य में कुल 30 जिले हैं. अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़कर 1,296 हो गये है.

जबकि इनमें से 826 लोगों का अब भी इलाज चल रहा है. इस बीमारी से कुल 436 लोग उबर चुके हैं और सात लोगों की मौत हो गयी है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 5,000 लोगों के नमूनों की जांच की गयी.

इसे भी पढ़ें- विशेष समुदाय के खिलाफ ‘‘अपमानजनक’’ टिप्पणी करने के आरोप में द्रमुक नेता भारती गिरफ्तार

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close