JamshedpurJharkhand

न्यूवोको जोजोबेड़ा सीमेंट प्लांट के कर्मियों को इस साल 14.5 फीसदी मिलेगा बोनस, जानिए बोनस का फॉर्मूला

Jamshedpur:  न्यूवोको विस्तास कॉर्प लिमिटेड का सालाना बोनस समझौता 23 सितंबर शुक्रवार को हुआ. समझौता कंपनी प्रबंधन एवं जेसीपी इंप्लाइज यूनियन के बीच संपन्न हुआ.समझौते के मुताबिक वर्ष 2021 – 22 के लिए कर्मचारियों को 14.5 फीसदी बोनस मिलेगा. बोनस फार्मूला के मुताबिक सेफ्टी पर 7 फीसदी, उत्पादन पर 7 फीसदी एवं मुनाफा पर 6 फीसदी बोनस का प्रावधान है. वर्ष 2021-22 के लिए सेफ्टी पर 7 फीसदी एवं उत्पादन पर 6.02 फीसदी बोनस बन रहा था जबकि पिछले वर्ष कंपनी की वित्तीय परिणाम प्रतिकूल होने के कारण मुनाफा पर कोई बोनस नहीं मिल रहा था.

कुल मिलाकर फार्मूला के मुताबिक 13.02 फीसदी बोनस बन रहा था .कर्मचारियों के मनोबल को बनाने के बनाए रखने के लिए एवं कंपनी को अच्छी तरह से चलाने में उनके योगदान को देखते हुए प्रबंधन ने 1.5 फीसदी बोनस बढ़ाकर 14.5 फीसदी बोनस देने पर इस वर्ष के लिए सहमति प्रदान की. बोनस की न्यूनतम राशि रुपए 68,771 रूपए एवं अधिकतम राशि रुपए 1,74,795 है. बोनस के मद में दी जाने वाली राशि रुपए 76,09,882 है.

समझौते पर इन्‍होंने क‍िये हस्‍ताक्षर
बोनस समझौते पर प्रबंधन की ओर से प्लांट हेड बी उमा सूर्यम, वरीयय उपाध्यक्ष संदीप पांडेय, उप महाप्रबंधक, मीनेश डाकवे, अभिजीत मंडल , अनिल गोस्वामी, आलोक बाजपेयी एवं संजय सुथार तथा यूनियन की ओर से अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय डिप्टी प्रेसीडेंट विनय त्रिवेदी, महामंत्री विजय खान एवं कोषाध्यक्ष पीवीआर मूर्ति हस्ताक्षर किए.

ये भी पढ़ें- TRF NEWS: अब टाटा स्टील का हिस्सा होगी टीआरएफ कंपनी, टीआरएफ के निदेशक मंडल ने दी मंजूरी

 

Related Articles

Back to top button