GiridihKoderma

मानदेय भुगतान की मांग को लेकर गिरिडीह और कोडरमा में पोषण सखियों ने किया भूख हड़ताल

 

Giridih/Koderma : सात माह से बकाया मानेदय भुगतान की मांग को लेकर पोषण सखियों ने प्रदर्शन किया. गिरिडीह और कोडरमा में प्रदर्शन पर बकाया मानदेय भुगतान करने की मांग की. बता दें कि पोषण सखियों को 7 माह से बेतन नहीं मिला है. जिसके लिए वो लगातार प्रदर्शन कर रही हैं.

गिरिडीह झंडा मैदान पोषण सखियों भूख हड़ताल की. जहां हेमंत सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया गया. गिरिडीह में प्रदर्शन का समर्थन करने भाकपा माले नेता राजेश यादव और राजेश सिन्हा समेत कर्मचारी नेता अशोक सिंह भी मौजूद रहे.

SIP abacus

प्रदर्शन में पोषण सखी संघ की अध्यक्ष सैबून निशां के साथ रुपलाल महतो, निभा कुमारी, रुपारानी, रीना देवी, तारा कुमारी, निकेतन कुमारी, रिंकू कुमारी, रुबी देवी, समेत कई शामिल रहीं.

 

MDLM
Sanjeevani

कोडरमा में पोषण सखी और सेविकाओं ने किया हड़ताल

कोडरमा जिला पोषण सखी और अतिरिक्त सेविकाओं ने अपनी मानदेय बकाया भुगतान के साथ कई मांगो को लेकर जिला मुख्यालय मे हड़ताल किया. हड़ताल के दौरान उपस्थित प्रदेश सह सचिव सुनिता देवी ने बताया कि दुर्गा पूजा जैसे पर्व में भी पोषण सखी को बकाया मानदेय भुगतान नहीं किया गया. उन्होंने बताया कि आज यह हड़ताल राज्य के कई जिलों मे किया जा रहा है तथा मानदेय के साथ-साथ अन्य मांगों को लेकर कोडरमा उपायुक्त को आवेदन भी सौंपा गया है. सुनिता देवी ने बताया कि आवेदन मे मानदेय के अलावा न्यूनतम मजदूरी, बीमा व अवकाश की सुविधा, योग्यता के आधार पर पदोन्नति तथा ड्रेस कोड लागू करने की मांग की गई है.

 

इसे भी पढ़ें : धनबाद : बचपन के दोस्त को दोस्त की पत्नी से हुआ प्यार, प्रेमिका को दो बच्चों संग लेकर फरार

Related Articles

Back to top button