DhanbadJharkhand

10 माह से लंबित मानदेय समेत 5 सूत्री मांगों को लेकर पोषण सखी 17 दिसंबर को देंगी रांची में धरना

Dhanbad: झारखंड राज्य अतिरिक्त आंगनबाड़ी सेविका सह पोषण परामर्शी पोषण सखी कर्मचारी संघ अपनी 10 माह से लंबित मानदेय भुगतान एवं 5 सूत्री मांगों को लेकर 17 दिसंबर को जाकिर हुसैन पार्क रांची के समीप धरना देंगी. इसकी सूचना आज 3 दिसंबर को मुख्यमंत्री झारखंड सरकार, अनुमंडल पदाधिकारी रांची को दे दी गई है.
पोषण सखी कर्मचारी संघ के प्रदेश महासचिव पार्वती सोरेन, प्रदेश अध्यक्ष कार्यकारी अंजनी कुमारी, प्रदेश अध्यक्ष कार्यकारी डिंपल चौबे ने संयुक्त रुप से बयान जारी कर कहा है कि सरकार पोषण सखियों पर अत्याचार कर रही है.

Advt

10 माह से मानदेय नहीं मिलने के कारण कितनी पोषण सखी काल के गाल पर समा चुकी हैं. घरों में भूखमरी का मातम छाया है. आखिर इसका जवाबदेही और जिम्मेवारी कौन लेगा.

केंद्र हो चाहे राज्य सरकार कोई भी पोषण सखी के समस्याओं को लेकर गंभीर नहीं. यह हमारा दुर्भाग्य है की विवश होकर हमे ऐसे कदम उठाने को मजबूर किया जा रहा है. उन्होंने बताया है कि 17 दिसंबर को रांची में आयोजित होने वाले धरना में 6 जिलो की पोषण सखियां शामिल होंगी.

इसे भी पढ़ें:Twitter के माध्यम से समस्याओं का हल कर रही राज्य सरकार, कृषि मंत्री बादल के निर्देश पर देवघर व गिरिडीह के जरूरतमंदों को लाभ

Advt

Related Articles

Back to top button