Fashion/Film/T.VLead NewsNationalWest Bengal

शादी को लेकर गलत जानकारी दे कर फंसी नुसरत जहां, संसद की सदस्यता भी पड़ सकती है खतरे में

New Delhi: क्या पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां की शादी उनके लिए राजनीतिक मुसीबतें खड़ी करने वालीं है ? उनकी शादी उनकी लोकसभा सीट के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं. भाजपा की सांसद संघमित्रा मौर्य ने इस मुद्दे पर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखकर नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की है.

इसे भी पढ़ेःBIG NEWS : पंचायतों के एक्सटेंशन के अध्यादेश पर मंत्री की मुहर, मॉनसून सत्र में आयेगा बिल

बीजेपी सांसद संघमित्रा ने नुसरत जहां पर अमर्यादित आचरण का आरोप लगाते हुए कहा है कि नुसरत जहां ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते समय अपने नाम का उच्चारण ‘नुसरत जहां रूही जैन’ के रूप में किया था. लोकसभा की वेबसाइट पर भी नुसरत जहां के पति का नाम निखिल जैन लिखा है. खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उनकी शादी के रिस्पेशन में शामिल हुईं थी. किसी को भी नुसरत के निजी जीवन में दखलअंदाजी नहीं करना चाहिए, लेकिन उनके हालिया बयान का मतलब है कि उन्होंने जानबूझकर संसद को गलत जानकारी दी. उन्होंने मतदाताओं को धोखा दिया.

इसे भी पढ़ेःई-कॉमर्स के नए नियमों के बाद अब ग्राहकों को Flash Sale के नाम पर नहीं मिलेगा धोखा

advt

संघमित्रा का आरोप है कि नुसरत जहां ने अपने वोटरो के साथ धोखा देकर संसद की गरिमा को धूमिल किया है.. बीजेपी सांसद ने इस मामले को संसद की आचरण समिति को भेजकर जांच करवाने और नुसरत पर कार्रवाई की मांग की है.

इसे भी पढ़ेःकोरोना की तीसरी लहर को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को दी ये सलाह

शादी पर क्या कहना है नुसरत जहां का ?

गौरतलब है कि सांसद नुसरत ने कथित तौर पर 2019 में तुर्की में कारोबारी निखिल जैन से शादी की थी, जिसके बाद कोलकाता में एक रिसेप्शन भी आयोजित किया गया था, जिसमें मशहूर हस्तियां और प्रमुख राजनेता शामिल हुए थे. अब नुसरत जहां ने दावा किया है कि निखिल जैन से उनकी शादी भारत में वैध नहीं है. उनके बीच महज एक लिव-इन रिलेशनशिप थी और उनका अलगाव बहुत पहले हो गया था. नुसरत ने कहा कि हमारी शादी तुर्की के कानून के हिसाब से हुई थी, ऐसे में यह भारत में वैध नहीं है. इस तरह तलाक का सवाल ही नहीं उठता है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: