न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नन रेप केस के आरोपी बिशप फ्रांको मुलक्कल गिरफ्तार, मजिस्ट्रेट के समक्ष होंगे पेश

एक नन से बलात्कार के आरोपों को लेकर बढ़ते जन आक्रोश के बीच बिशप फ्रांको मुलक्कल को शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया गया

111

 Kochi  : एक नन से बलात्कार के आरोपों को लेकर बढ़ते जन आक्रोश के बीच बिशप फ्रांको मुलक्कल को शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि पिछले तीन दिनों से यहां तेजी से चल रही पूछताछ के बाद केरल पुलिस ने 54 वर्षीय मुलक्कल को गिरफ्तार कर लिया. इससे एक दिन पहले पोप ने मुलक्कल को पादरी की उनकी जिम्मेदारियों से अस्थायी’’ तौर पर मुक्त कर दिया था. कोट्टयम के पुलिस प्रमुख हरिशंकर ने पत्रकारों को बताया कि बिशप मुलक्कल को रात आठ बजे गिरफ्तार किया गया और उन्हें चिकित्सा जांच के लिए ले जाया गया.

पुलिस महानिरीक्षक (कोच्चि रेंज) विजय साखरे ने भाषा को बताया कि मुलक्कल को कल कोट्टयम जिले के पाला में मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जायेगा. मुलक्कल पर साल 2014 और 2016 के बीच एक नन से बार-बार बलात्कार करने और उसका यौन उत्पीड़न करने का आरोप है.

इसे भी पढ़ें  नन से बलात्कार के आरोपी बिशप मुलक्कल को पोप फ्रांसिस ने पद से हटाया

निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज फिर बिशप के बचाव में उतरे

silk_park

हालांकि उधर नन रेप मामले में निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज एकबार फिर आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के बचाव में उतर गये. शुक्रवार को ही  प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीसी जॉर्ज ने कहा कि उनके पास ऐसी तस्वीरें और वीडियो हैं, जिसमें आरोप लगाने वाली नन को आप बिशप फ्रैंको मुलक्कल के साथ खुश देख सकते हैं.  पीसी जॉर्ज ने कहा, उनके पास ऐसे फोटो और वीडियो हैं, जो कथित रेप की तारीख के बाद लिये गये थे. बताया कि तस्वीर में फ्रैंको मुलक्कल और नन एक साथ हैं. पीसी जॉर्ज ने आरोप लगाया कि जांच टीम बिशप को फंसा रही है. साथ ही कहा कि मैं कानूनन तस्वीरें नहीं  दिखा सकता.

मैं इन तसवीरों को सबूतों को जांच टीम के पास सब्मिट करने को तैयार हूं.  बता दें कि इससे पूर्व भी पीसी जॉर्ज मामले में विवादित बयान दे चुके हैं. जॉर्ज ने कहा था, सबको पता है कि नन वेश्या हैं. हालांकि  विवाद बढ़ने पर बाद में उन्होंने माफी मांगी थी.

इसे भी पढ़ें एससी-एसटी की हालत सुधरी, अगड़ी-पिछड़ी जातियां जस की तस, मुसलमान पिछड़ गये :  रिपोर्ट

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: