Corona_UpdatesNational

इंदौर में संक्रमितों की संख्या 4 हजार के पार, अब तक 197 मरीजों की मौत

Indore (Madhya Pradesh): देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान इस महामारी के 41 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की कुल तादाद 4,288 से बढ़कर 4,329 हो गयी है.

जिले के प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) एमपी शर्मा ने रविवार को बताया कि हमें पिछले 24 घंटे के दौरान 1,788 नमूनों की जांच में कोविड-19 के 41 नये मरीज मिले हैं.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में कोरोना से 12वीं मौत, एक्सीडेंट के बाद रिम्स में था इलाजरत  

Catalyst IAS
SIP abacus

3,185 मरीजों को अस्पतालों से मिली छुट्टी

Sanjeevani
MDLM

सीएमएचओ ने यह भी बताया कि शहर के अलग-अलग अस्पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमित 65 वर्षीय महिला समेत चार और मरीजों की मौत हो गयी. बहरहाल, उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि इन मरीजों की मौत किस तारीख को हुई.

मौत के चार नये मामलों का ब्योरा दिये जाने के बाद जिले में कोविड-19 की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 197 पर पहुंच गयी है. सीएमएचओ ने बताया कि इलाज के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने पर अब तक जिले के 3,185 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

इसे भी पढ़ें- Surya Grahan 2020: ग्रहण खत्म होने के बाद तुरंत करें ये काम, हो जाएंगे मालामाल

महामारी से उबरने की दर रविवार सुबह तक करीब 73.5%

सरकारी आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि जिले में मरीजों के उपचार के बाद उनके इस महामारी से उबरने की दर रविवार सुबह तक करीब 73.5 प्रतिशत थी जबकि उनकी मृत्यु दर 4.55 फीसदी दर्ज की गयी.

जिले में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर लम्बे समय से राष्ट्रीय औसत के मुकाबले ज्यादा बनी हुई है. इस महामारी का प्रकोप बने रहने के कारण इंदौर जिला अब भी रेड जोन में ही है. जिले में इस संक्रामक रोग की शुरूआत 24 मार्च से हुई जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी.

इसे भी पढ़ें- फादर्स डे परअपने बच्चों से जुड़कर बनें सुपर डैड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button