JharkhandRanchi

महुआ माजी की होर्डिंग के खिलाफ एनएसयूआई ने की शिकायत,  अपर नगर आयुक्त की टीम करेगी जांच  

विज्ञापन

Ranchi: कांग्रेस पार्टी मुख्यालय के समीप और शहर के कई स्थानों में लगी जेएमएम नेता महुआ माजी की होर्डिंग की शिकायत रांची नगर निगम में की गयी है. यह शिकायत कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूई की तरफ से की गयी है. शिकायत में बिना अनुमति के इस विज्ञापन होर्डिंग के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गयी है. शिकायत के बाद अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद ने इंर्फोसमेंट टीम के नेतृत्व में एक टीम गठित कर होर्डिंग की जांच करने का निर्देश दिया है. यह टीम शहर में लगे अन्य राजनीतिक दलों के भी बिना अनुमति के लगी होर्डिंग की जांच करेगी.

कौन है महुआ माजी, विवाद से रहा है उनका पुराना नाता 

महुआ माजी राज्य के प्रमुख विपक्षी दल जेएमएम की महिला मोर्चा की केंद्रीय अध्यक्ष होने के साथ साहित्यकार और समाजशास्त्री भी हैं. कुछ माह पहले उनका फिरायालाल चौक स्थित अल्बर्ट एक्का की मूर्ति के समक्ष एक विज्ञापन होर्डिग लगा था. इसके बाद उनपर मीडिया के कई वाट्सग्रूप में शहीदों को अपमानित  करने का आरोप लगा था. हालांकि विवाद होने के बाद तत्काल उस होर्डिंग को हटा लिया गया.

नव वर्ष और क्रिसमस की बधाई दी गयी है होर्डिंग में 

मालूम हो कि राजधानी में इन दिनों जेएमएम और कई सामाजिक संगठनों द्वारा लगायी गयी होर्डिंग के लिए अनुमति नहीं ली गयी है. एनएसयूआई ने नगर आयुक्त को लिखित शिकायत की है. शिकायत की एक प्रतिलिपि नगर विकास मंत्री सीपी सिंह,  मेयर आशा लकड़ा सहित डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय को भी दी गयी है. हालांकि शिकायत करने के पीछे का एक प्रमुख कारण कांग्रेस मुख्यालय के समक्ष जेएमएम महिला नेता का होर्डिंग है, जिसमें उन्होंने क्रिसमस और नये वर्ष की बधाई दी है. शिकायत में कहा गया कि पीडब्ल्यूडी ने भी निगम को कई बार होर्डिंग हटाने के लिए पत्र लिखा है. इसके बावूजद निगम के कर्मचारी इसको हटाने की दिशा में कार्य नहीं कर रहे हैं.

advt

टीम गठित करने का दिया निर्देश 

पूरे मामले को गंभीरता लेते हुए अपर नगर आयुक्त ने तत्काल बाजार शाखा से जूड़े अधिकारियों को अवैध होर्डिंग की जांच करने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने इसके लिए एक टीम गठित करने का निर्देश भी अधिकारियों को दिया है.

अनुमति लेने के सवाल से बचती दिखी महुआ माजी

होर्डिंग को लेकर महुआ माजी से करीब पांच बार फोन से संपर्क किया गया. हालांकि कई बार उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया. बाद में जब उनसे संपर्क हुआ,  तो उनसे होर्डिंग लगाने के लिए निगम से अनुमति लेने का सवाल किया गया. उन्होंने कहा कि वह मीटिंग में हैं. बाद में इसपर बात करती हूं.

होर्डिंग के खिलाफ निगम करेगा कार्रवाई :  संजीव विजयवर्गीय 

पूरे मामले पर डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि दुर्गा पूजा के समय निगम जेएमएम नेता के  होर्डिंग को हटाया गया था. फिर से इसकी पुनरावृत्ति दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि निगम इसे लेकर जल्द ही कार्रवाई करेगा.

इसे भी पढ़ेंःअगस्‍ता मामला : बिचौलिए मिशेल ने लिया सोनिया गांधी का नाम

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button