न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एनएसयूआई और एबीवीपी ने यूनिवर्सिटी घेरा, प्राचार्य को कहा ‘नो एंट्री’

195

Ranchi: डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में एबीवीपी एवं एनएसयूआई छात्र संगठनों मंगलवार को विश्वविद्यालय मुख्य द्वारा के समक्ष प्रदर्शन किया. छात्र संगठनों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाया कि छात्रों को विश्वविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं से वंचित किया जाता है. इस कारण छात्र संगठनों ने विश्वविद्यालय के मुख्य द्वारा पर ताला जड़ दिया. छात्र संगठनों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग की कि छात्रों को वाई-फाई सुविधा, पेयजल, शौचालय, नियमित रूप से कक्षाएं आदि मूलभूत सुविधाओं से वंचित किया जा रहा है. इसके कारण छात्रों को काफी परेशानी हो रही है. एनएसयूआई के अभिनव भगत ने कहा कि नये विश्वविद्यालय से छात्रों को काफी आशाएं थी. लेकिन, वर्तमान में छात्रों को जो सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं. वो किसी प्रकार से विश्वविद्यालय स्तर का नहीं है. विद्यार्थी परिषद् के गोपाल कृष्ण ने कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारी छात्रों के हीतों की अनदेखी कर रहे हैं. सरकार के कई योजनाओं का लाभ विश्वविद्यालय के छात्रों को नहीं दी जा रही है. वाई-फाई पर लाखों खर्च के बाद भी छात्रों को नि:शुल्क डेटा उपलब्ध नहीं कराया जा रहा. इस वजह से छात्रों को काफी परेशानी हो रही है.

इसे भी पढ़ें: सवालः आखिर पाकुड़ में डीसी के खिलाफ हो रहे हंगामे पर सरकार क्यों नहीं ले रही संज्ञान

छात्र नेताओं ने कुलपति समेत अन्य अधिकारियों को मुख्य द्वार पर रोका

छात्र संगठनों के प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया था. इसके कारण विश्वविद्यालय के किसी अधिकारी को विवि कैंपस में प्रवेश नहीं करने दिया गया. विद्यार्थी परिषद् के छात्रों ने परीक्षा को बाधित किए बिना छात्रों को दूसरे गेट से अंदर जाने दिया, लेकिन किसी शिक्षक, कुलपति, रजिस्टार,सीसीडीसी,आदि कई पदाधिकारियों को गेट पर ही रोक दिया. जो शिक्षक पहले से अंदर थे, उन्हे बाहर जाने भी नहीं दिया जा रहा था. दोपहर में कुलपति से वार्ता के बाद छात्र नेताओं ने कुलपति के आश्ववसन के बाद प्रदर्शन को खत्म किया.


इसे भी पढ़ें: सीएम आवास घेरने निकले झारखंड रसोईया संघ को पुलिस ने रोका

प्रदर्शन के दौरान ये छात्र नेता रहे उपस्थित

विवि घेराव के दौरान एबीवीपी के आशुतोष सिंह, दीपेश कुमार, बबन बैठा, संजय महतो,नीरज कुमार अमित दुबे, आशुतोष द्विवेदी, भागवत कुमार, कृष्णा मिश्रा, राहुल राय, अमृत रमन, अवधेश ठाकुर, श्रवन कुमार, विकास तिवारी, रोहित कुमार गुप्ता, साक्षी कुमारी, अनुराधा कुमारी, गणेश यादव, अंकित कुमार, स्वर्णिम राय स्वरूप, सौरव प्रकाश, विवेक सिंह, विवेक साहु, अनिकेत कुमार एवं एनएसयूआई के अभिनव भगत आदि सहित सैकड़ों छात्र उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: