JharkhandLead NewsNationalRanchiTOP SLIDER

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मी, गृह मंत्री अमित शाह से मिले सीएम हेमंत सोरेन

Ranchi : सीएम हेमंत सोरेन ने दिल्ली में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इसे शिष्टाचार मुलाकात कहा गया. हालांकि, यह माना जा रहा है कि गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दिये जाने के मसले पर भी चर्चा हुई है. इस चुनाव में भाजपा की ओर से झारखंड की पूर्व राज्यपाल और जनजाति समाज की द्रौपदी मुर्मू को प्रत्याशी बनाया गया है. दूसरी ओर विपक्ष की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को खड़ा किया गया है.

 

झामुमो ने अब तक द्रौपदी और यशवंत में से किसी के भी नाम पर अपनी राय तय नहीं की है. ऐसे में सीएम और गृहमंत्री की मुलाकात के बाद कयास लगाया जा रहा है कि झामुमो भी राष्ट्रपति चुनाव में प्रत्याशी के नाम पर जल्द ही अपना फैसला सुना देगा.

इसे भी पढ़ें:दुल्हन की तलाश कर रहे युवक ने शहर में लगा दी पोस्टर, 5 वर्षों से कर रहा है ‘Miss Right’ की तलाश

ram janam hospital
Catalyst IAS

कांग्रेसी नेताओं से भी मुलाकातः

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

जानकारी के अनुसार सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से भी मिलेंगे. आज ही वे पार्टी के सीनियर लीडर मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकात की है.

राष्ट्रपति चुनाव में कैंडिडेट के नाम पर उनके साथ भी बात हुई है. कहा जा रहा है कि इस मसले पर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से भी मुलाकात कर सकते हैं. गौरतलब है कि 25 जून को झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक हुई थी.

केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के प्रत्याशियों के नाम पर फैसला नहीं हो पाया था. बैठक के बाद विधायक नलिन सोरेन ने कहा था कि सीएम दिल्ली जाकर गृहमंत्री से मिलने वाले हैं उसके बाद ही प्रत्याशी के नाम पर पार्टी अपना पत्ता खोलेगी.

इसे भी पढ़ें:India’s Most Haunted Railway Station : रांची से 90 किमी दूर है एक रेलवे स्टेशन जहां ट्रेन से रेस लगाती है एक प्रेतात्मा

Related Articles

Back to top button