National

एनएसए अजीत डोभाल, सैन्य कमांडरों ने  जम्मू कश्मीर का हवाई सर्वेक्षण किया, सुरक्षा  प्रबंधों का जायजा लिया

Srinagar : राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने घाटी की सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए शहर और दक्षिण कश्मीर के इलाकों का सोमवार को हवाई सर्वेक्षण किया.  जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाये जाने संबंधी सरकार के फैसले के बाद लगायी गयी कड़ी पाबंदियों के बीच घाटी में आज ईद-उल-अजहा का त्योहार मनाया गया. अधिकारियों ने जानकारी दी कि पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह सहित  सैन्य कमांडरों ने  कश्मीर घाटी के विभिन्न इलाकों का अलग-अलग हवाई सर्वेक्षण किया. अधिकारियों के अनुसार उन्होने  स्थिति को बिल्कुल ठीक पाया.  बताया कि पूरे जम्मू कश्मीर में ईद की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से अदा की गयी.

मस्जिदों में बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने पहुंचे

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने  बयान जारी कर कहा कि श्रीनगर में आतंकवादियों और असामाजिक तत्वों द्वारा शांति व्यवस्था  बाधित करने की आशंका को देखते हुए संवेदनशील इलाकों में जरूरी प्रतिबंध लगाये गये हैं. जान लें कि  स्थानीय मस्जिदों में बड़ी संख्या में लोग नमाज अदा करने पहुंचे. उन्होंने एक-दूसरे को ईद की बधाई दी.  बांदीपोरा में (दार उल उलूम रहिमिया 5000, जामिया मस्जिद 2000), बारामुला (10,000), कुपवाड़ा (ईदगाह 3500), , सोपोर (1500), कुलगाम (काजीगुंड 5500, कैमोह 6000), शोपियां (3000), पुलवामा (1800), अवंतीपोरा (2500), अनंतनाग (अचबल 3000), गंदेरबल (7000 से अधिक), बडगाम (चरार-ए-शरीफ 5000, मगाम 8000) और श्रीनगर की स्थानीय मस्जिदों में सैंकड़ों लोगों ने नमाज पढ़ी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

जम्मू में ईदगाह में पांच हजार से अधिक लोगों ने नमाज अदा की.  हालांकि बयान में कहा गया है कि कुछ स्थानों पर विरोध की मामूली घटनाएं हुई.  कहा गया है कि मीडिया में सुरक्षा बलों द्वारा गोलीबारी और कुछ लोगों के हताहत होने की खबरें है.  बयान में कहा गया है,  इसे पूरी तरह से खारिज किया जाता है कि राज्य में गोलीबारी की कोई घटना हुई है.  सुरक्षा बलों ने न तो कोई गोली चलाई है और न ही कोई हताहत हुआ है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – जम्मू कश्मीर: भाजपा नेता भी चाहते हैं जमीन और सरकारी नौकरियों में स्थानीय नागरिकों के हितों की रक्षा हो

Related Articles

Back to top button