JharkhandRanchi

RU : 13 मुद्दों के साथ हुई सिंडिकेट की बैठक, अनुबंध पर 10 साल से अधिक समय से कार्यरत कर्मचारियों के मामलों पर विचार

Ranchi : रांची विश्वविद्यालय के सिंडिकेट की आज बैठक हुई. इस बैठक में शिक्षकों की प्रोन्नति के साथ-साथ नियुक्ति संबंधी मामलों पर मुहर लगी. इसके अलावा सिंडिकेट के द्वारा गठित कमेटी ने कर्मचारियों के रेगुलराइजेशन हेतु अपनी रिपोर्ट सौंप दी. सिंडिकेट ने विचारोपरांत इसपर अपनी सहमति प्रदान कर दी. इसमें दिनांक 15.9.21 तक दस वर्ष पूरे करने वाले और विश्वविद्यालय अधिवक्ता के द्वारा सुझाए गए निर्देश के आलोक में सभी शर्तों को पूरा करने वाले अनुबंध पर कार्य करने वाले कर्मचारियों के मामलों पर मुहर लगी.

बैठक में कुलपति डॉ. कामिनी कुमार, डॉ. केसी प्रसाद, डॉ. ज्योति कुमार, छात्र संकायाध्यक्ष डॉ. आर के शर्मा, प्रॉक्टर टी एन साहु, प्राचार्य डॉ मनोज कुमार, डॉ दिनेश कुमार, डॉ. हीरानंद प्रसाद, डॉ. हरि उरांव, डॉ. विनायक लाल, प्राचार्य डॉ. बीपी वर्मा सहित कुलसचिव डॉक्टर मुकुंद चंद मेहता सम्मिलित थे.

आज की इस बैठक में संत जेवियर्स कॉलेज के डॉ. फादर इमानूल बारला को प्राचार्य एवं डॉ फादर नोबोर लकड़ा को उप प्राचार्य के पद पर हुई नियुक्ति को सहमति प्रदान किया गया. साथ ही इसी कॉलेज के तीन शिक्षक हिंदी विभाग के डॉ जयप्रकाश पांडेय, अंग्रेजी विभाग के डॉ आशुतोष राय और डॉ मल्तिना टोप्पो को वरीय वेतनमान में प्रोन्नति दी गयी. वहीं 13 शिक्षकों की नियुक्ति की स्वीकृति भी प्रदान की गयी. संत जेवियर्स कॉलेज के अर्थशास्त्र विभाग के प्रोफ़ेसर डॉ हरिश्वर दयाल को करियर एडवांसमेंट योजना के तहत वरीय वेतनमान से उप प्राचार्य के पद पर प्रोन्नति की सहमति दी गयी.

advt

अन्य मामलों में योगदा सत्संग कॉलेज के चार शिक्षकों की नियुक्ति पर सहमति दी गई. साथ ही बिहार विधानसभा में चयनित एसएस मेमोरियल कॉलेज के कॉमर्स डिपार्टमेंट के व्याख्याता डॉ. संजीव चौरसिया को अवैतनिक अवकाश देने पर सहमति दी गयी.

 

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : रूर्बन मिशन की योजनाओं को जल्द से जल्द पूर्ण करने के लिए मनरेगा आयुक्त ने दिए निर्देश

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: