JharkhandPalamu

पलामू : बारिश बनी आफत, छीना लोगों का आशियाना

Palamu : पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण पलामू जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कई कच्चे मकान या तो ध्वस्त हो गए हैं या गिरने के कगार पर हैं. इससे बड़े पैमाने पर गरीबों का आशियाना छिन गया है. लोग परेशान हैं और आवास योजना के लिए गुहार लगा रहे हैं. जिले के पांकी प्रखंड के ग्राम ढूब में सोहरी कुंवर, अंजनी भुईयां, नारो कुंवर, रामवृक्ष भुईयां का कच्चा मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया तथा कई भुइयां परिवारों का घर गिरने की स्थिति में है. घर की स्थिति को देखते हुए कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है.

आलम यह है कि इन सभी भुइयां परिवारों के बीच इस बरसात में रहने की बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है. सबसे बड़ी बात यह है कि इन भुईयां परिवार को न तो आज तक प्रधानमंत्री आवास मिला और नाही इनलोगो की प्रतीक्षा सूची में नाम है.
इस संबंध में पूछे जाने पर मुखिया पति कमख्या सिंह ने बताया कि इन लोगों का नाम जुड़वाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि लोगों को प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिल सके. उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी से तत्काल पीड़ित परिवार को मदद पहुंचाने की अपील की है.

advt

साधन संपन्न को मिला आवास

पांकी प्रखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़े पैमाने पर हेरा फेरी का भी मामला बताया जाता है. चारपहिया वाहन और पक्का मकान वालों को भी प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल चुका है, लेकिन गरीब जो इसके हकदार हैं, उन्हे वंचित रखा गया. मुखिया के द्वारा पैसे लेकर अपने चहेते लोग को आवास योजना का लाभ दिया गया और जरूरतमंद मूंह ताक रहे हैं. बड़ा सवाल है कि ऐसे लोगों को आखिर आवास क्यों नहीं मिला और सूची में नाम कैसे आज तक नहीं जुटे.

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: