JharkhandRanchiSimdegaSportsTOP SLIDER

News Wing Impact: अब सलीमा के घर में ‘बड़ी स्क्रीन’ पर टोक्यो ओलंपिक का लुत्फ उठायेंगे ग्रामीण

आज सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम का अर्जेंटीना से होगा मुकाबला

Ranchi: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम लगातार दमदार परफॉर्मेंस देने में लगी है. ओलंपिक में बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम ने ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. ओलंपिक में पहले ही इतिहास रचने के बाद अब भारतीय महिला हॉकी टीम अपने सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना से भिड़ेगी. यह मैच भारतीय समय के अनुसार आज दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा. इस टीम में झारखंड की बिटिया सलीमा टेटे भी शामिल हैं.

 

advt

इसे भी पढ़ें : धनरोपनी छोड़, भाड़े पर जनरेटर लेकर सलीमा टेटे के गांव वालों ने देखा हॉकी टीम का मुकाबला

भारतीय महिला हॉकी टीम अपने ओलंपिक गोल्ड मेडल से बस दो कदम दूर है. वहीं सिमडेगा में सलीमा के घर में टीवी केबल और बिजली की व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है ताकि गांव वाले बिना किसी परेशानी के सेमीफाइनल का मुकाबला देख सकें. ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराने के बाद भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास से भरी हुई है.

सिमडेगा स्थित सलीमा के बड़कीछापर में हॉकी मैच को लेकर जुनून छाया हुआ है. ओलंपिक जैसे प्लेटफॉर्म पर अपनी बिटिया को खेलते देखने को सभी जोश में हैं. सिमडेगा जिला प्रशासन ने भी इस जोश को बढ़ाने की पहल की है. सेमीफाइनल मैच से पहले सलीमा के घर में 43 इंच का स्मार्ट टीवी लगा दिया गया है.

डीसी ने की पहल

जिला खेल पदाधिकारी तुषार रॉय ने बताया कि सलीमा का भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल होना जिले के लिए गौरव की बात है. इससे जिले के खेल प्रेमियों में जबर्दस्त जोश है. बुधवार को होने वाले मैच का आनंद लोग शानदार तरीके से ले सकें, इसके लिये डीसी सुशांत गौरव के निर्देश पर सलीमा टेटे के घर में मंगलवार की देर शाम टीवी लगा दिया गया है.

 

भारतीय महिला हॉकी टीम में एक अहम खिलाड़ी बन चुकी सलीमा के घर के परिजन एवं गांव वाले ओलंपिक में चल रहे मैच को टीवी ना होने के कारण इसका आनंद नहीं ले पा रहे थे. हॉकी सिमडेगा के प्रमुख मनोज कोनबेगी की उपस्थिति में अब टीवी लग जाने के बाद सभी अच्छे से टीवी पर मैच देखेंगे.

बिजली की भी व्यवस्था

सलीमा के घर में टीवी, सेटअप बॉक्स भी लगा दिया गया है. बिजली कनेक्शन व्यवस्था भी दुरुस्त कर दी गयी है. पिछले दिनों रविवार से गांव में बिजली संकट था. इसके बाद सोमवार को सलीमा के पिता सुलक्षण टेटे ने जनरेटर का जुगाड़ कर गांव वालों के साथ ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए मैच का आनंद लिया था.

अब समूचा बड़कीछापर गांव इंतजार में है कि सेमीफाइनल जीतकर टीम इंडिया अंतिम मुकाम तक पहुंचे औऱ देश को पहली बार महिला हॉकी में गोल्ड मेडल दिलाये.

 

न्यूज विंग का असर

भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार ओलंपिक में सेमिफाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई है लेकिन इस टीम में शामिल झारखंड की बेटी सलीमा टेटे के पिता भाड़े पर जनरेटर मंगाकर क्वार्टर फाइनल मैच देखा था, इस खबर को न्यूज विंग ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. हमारी खबर पर प्रशासन ने सलीमा के गांव में न सिर्फ बिजली की व्यवस्था दुरुस्त करवाया बल्कि उसके घर में बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्ट टीव और डीटीएच कनेक्शन लगा दिया गया है ताकि परिवार के साथ गांव वाले भी मैच का लुत्फ उठा सकें.

 

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: