JharkhandLead NewsNEWSRanchi

अब ग्रामीण भी पढ़ेंगे ट्रैफिक का पाठ, नियम नहीं मानने वालों पर होगी कार्रवाई

RANCHI: रांची के नए ट्रैफिक एसपी अंजनी अंजन ने दोपहिया व चार पहिया वाहन सवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के व्यापक इंतजाम किए हैं. ग्रामीण इलाकों में सड़क हादसे न हो इसके लिए ट्रैफिक एसपी ने खास पहल की है. शहर से ग्रामीण इलाकों को जोड़ने वाले हर चौक चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की जाएगी. ट्रैफिक एसपी ने नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अहम चौराहों पर विशेष टीमें तैनात करने की योजना बनाई है. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से नियमों को न तोड़ने की अपील की है और आग्रह किया है कि वे ट्रैफिक के दिशा-निर्देशों का पालन करें.

इसे भी पढ़ें : तेजस्वी यादव को राघोपुर में दिखाये गए काले झंडे, वापस जाओ के लगे नारे

नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई

ट्रैफिक एसपी अंजनी अंजन ने कहा कि अहम चौक-चौराहों और संवेदनशील स्थानों पर विशेष टीमें तैनात की जाएंगी जिससे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों का पता लगाया जा सके और उनपर कार्रवाई की जा सके. उन्होंने कहा कि प्रमुख सड़कों एवं स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस की विशेष टीमों के साथ पीसीआर व ट्रैफिक पुलिस की टीमें भी तैनात रहेंगी और शराब पीकर गाड़ी चलाने, रेड लाइट जंप करने तथा अन्य नियमों को तोड़ने वालों का पता लगाएंगी. शराब पीकर गाड़ी चलाने, रेड लाइट जंप करने, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने और तय गति से अधिक पर वाहन चलाने, गाड़ी चलाने के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर ड्राइविंग लाइसेंस को जब्त किया जाएगा और न्यूनतम तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर नाबालिग गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए तो गाड़ी के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसी तरह से बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाते हुए पकड़े जाने और स्टंट करने पर भी वाहन के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

रिंग रोड पर विशेष नजर

ट्रैफिक एसपी अंजनी अंजन ने कहा कि वैसे लोग जो रिंग रोड पर सरपट गाड़ी दौड़ा रहें हैं वो लोग संभल जाएं. उन्होंने कहा कि रिंग रोड़ पर ट्रैफिक पुलिस की जल्द तैनाती की जाएगी और तेज रफ्तार से बाइक चलाने वालों पर कार्रवाई होगी. बीतें दिनों से रिंग रोड़ पर तेज रफ्तार और चोरी की घटना को रोकने के लिए ये पहल की जा रही है. रिंग रोड पर लोगों को सफर करने में कोई परेशानी न हो इसके लिए भी हमलोग प्रयास कर रहें है.

Related Articles

Back to top button