Fashion/Film/T.VLead NewsNational

अब “नेताजी” मुलायम सिंह यादव के संघर्ष की कहानी दिखेगी सिल्वर स्क्रीन पर, ट्रेलर हुआ लॉन्च

  • मुलायम के जीवन पर बनी फिल्म ‘मैं मुलायम’ 22 जनवरी, 2021 को होगी रिलीज 

Kolkata : महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस और नरेंद्र मोदी के जीवन पर फिल्मों के बाद अब उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री और रक्षा मंत्री रह चुके मुलायम सिंह यादव के जीवन की दास्तान सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देगी.

समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की जीवनी पर बनी फिल्म ‘मैं मुलायम’ 22 जनवरी, 2021 को रिलीज होगी. गुरुवार को इसका ट्रेलर कोलकाता में लॉन्च हुआ. फिल्म की प्रोड्यूसर मीना सेठी मंडल हैं, जबकि निर्देशक शुभेंदु राज घोष.

फिल्म में मुलायम सिंह यादव की भूमिका अभिनेता अमित सेठी ने निभायी है. फिल्म की प्रोड्यूसर मीना सेठी मंडल हैं. मीना ने कहा कि फिल्म में मुलायम के कार्यकर्ता से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने तक की यात्रा दिखायी जायेगी.

फिल्म बनाने से पहले उन्होंने मुलायम सिंह यादव के अलावा अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी. बाद में जब फिल्म का टीजर तैयार हुआ, तो उसे भी उन्होंने श्री यादव को दिखाया था. उसे देख कर वह बेहद खुश हुए थे.

इसे भी पढ़ें : चतरा रजिस्ट्री कार्यालय में रात में हो रही थी विवादित जमीन की रजिस्ट्री, दो पक्ष भिड़े

फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश के अलावा मुंबई, पुणे, चंडीगढ़ में हुई है. फिल्म पूरी तरह सच्ची घटनाओं पर आधारित है. हालांकि, दर्शकों को ध्यान में रखते हुए इसमें गाने भी डाले गये हैं. फिल्म का बजट करीब 7.5 करोड़ रुपये का है और इसे डॉन सिनेमा की ओर से समूचे विश्व में रिलीज किया जा रहा है.

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमो नजर आयेंगे शिवपाल यादव के रोल में

फिल्म में मिमो चक्रवर्ती, गोविंद नामदेव, मुकेश तिवारी, प्रकाश बेलावड़ी, सुप्रिया कार्निक, सायाजी शिंदे, राजकुमार कनोजिया, जरीना वहाब और अनुपम श्याम भी हैं. फिल्म में चौधरी चरण सिंह की भूमिका में गोविंद नामदेव और डॉ राम मनोहर लोहिया की भूमिका में प्रकाश बेलवाड़ी होंगे.

सुप्रिया कार्निक इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आयेंगी. मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमो चक्रवर्ती, शिवपाल यादव तथा गोपाल सिंह रामगोपाल यादव की भूमिका में नजर आयेंगे. जरीना वहाब श्रीमती यादव की भूमिका निभायेंगी.

इसे भी पढ़ें : रिमांड पर लेकर भैरव सिंह से पुलिस कर रही है पूछताछ, नहीं मिली अब तक कोई अहम जानकारी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: