JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

अब झारखंड में पूर्ण लॉकडाउन की संभावना, सीएम हेमंत की आज उच्चाधिकारियों के साथ बैठक

गुरुवार सुबह पूरी हो रही स्वस्थ्य सुरक्षा सप्ताह की मियाद

Ranchi: झारखंड में बेकाबू हो रही कोरोना महामारी के मद्देनजर कुछ दिनों के लिये राज्य में आज संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की जा सकती है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस बाबत आज उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. पड़ोसी राज्य बिहार व ओडिशा में संपूर्ण लॉकडाउन जारी है. संभावना है कि इसी तरह पर झारखंड में भी घोषणा हो सकती है.

 

झारखंड में फिलहाल स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नाम पर रियायती लॉकडाउन जारी है. इसकी घोषणा पहले 22 से 29 अप्रैल और फिर 29 अप्रैल से 6 मई की सुबह छह बजे तक की गई है. जाहिर गुरुवार सुबह छह बजे यह खत्म हो रहा है. इससे पहले सरकार को इस बाबत घोषणा करनी है.

 

इधर, राज्य में बड़ी संख्या संक्रमितों के मिलने का दौर जारी है. मंगलवार 5974 संक्रमित सामने आये हैं और 132 लोगों की मौत 24 घंटे में हो चुकी है. खासकर रांची में रोजाना 1000 से अधिक केस सामने आ रहे हैं. मंगलवार को रांची में 1165 संक्रमित हुए और 33 की मौत हुई. अच्छी बात यह है कि अब रोजाना जितने मरीज मिल रहे हैं उससे अधिक लोग स्वस्थ हो रहे हैं. मंगलवार को रांची में 1300 लोग स्वस्थ घोषित हुए.

 

माना जा रहा है कि इस घोषित लॉकडाउन पूर्व तरह सख्त हो सकता है. आवश्यक समानों वाली दुकानों को छोड़कर अन्य को बंद किया जा सकता है. ई पास की भी व्यवस्था की जा सकती है. बेवजह सड़क पर निकलने वालों पर और सख्ती हो सकती है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: