JharkhandLead NewsRanchi

अब विशेष बैठक बुलाने के लिए नगर आयुक्त को पत्र भेजेंगी मेयर

  • श्री पब्लिकेशन विवाद को लेकर मेयर ने कहा- अधिकारी कतई ये ना समझें कि वे अपने मंसूबों में सफल होंगे

Ranchi  :  रांची नगर निगम में चल रहे विवादों को खत्म करने के लिए मेयर आशा लकड़ा दो बार नगर आयुक्त को बैठक में आने का निर्देश दे चुकी हैं. इस बाबत उन्होंने नगर आयुक्त को पत्र भी लिखा था. लेकिन नगर आयुक्त नहीं आये.

अब मेयर निगम परिषद की बैठक बुलाने को लेकर नगर आयुक्त के कोई निर्देश नहीं देने पर एक पत्र लिखने जा रही है. यह पत्र मेयर सोमवार को लिखेंगी. पत्र के माध्यम से वे परिषद की बैठक और श्री पब्लिकेशन के साथ एकरारनामा को लेकर कानूनी व तकनीकी खामियों को लेकर चर्चा करेगी. मेयर ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि अधिकारी कतई ये ना समझें कि वे अपने मंसूबों में सफल होंगे.

मेयर ने कहा है कि नगर आयुक्त मुकेश कुमार लगातार मेयर के निर्देशों की अवहेलना कर रहे है. शनिवार से दुर्गोत्सव का शुभारंभ हो चुका है. ऐसे में शहर की सफाई और स्ट्रीट लाइट को दुरुस्त करने की आवश्यकता है. इन सभी विषयों को लेकर 5 अक्टूबर को पत्र के माध्यम से नगर आयुक्त को निर्देश दिया गया था कि 19 अक्टूबर को निगम परिषद की बैठक आहुत करें. परंतु नगर आयुक्त की ओर से अब तक निगम परिषद की बैठक को लेकर अबतक कोई कार्रवाई नहीं की गया है. परिषद बैठक से संबंधित एजेंडा भी नगर आयुक्त को उपलब्ध कराया जा चुका है. सभी पार्षद श्री पब्लिकेशन के साथ किए गए एकरारनामा को लेकर कानूनी व तकनीकी खामियों की जानकारी चाहते हैं.

मेयर ने कहा कि 48 घंटे के अंदर विशेष बैठक आहुत करने के लिए सोमवार को नगर आयुक्त को पत्र भेजा जाएगा.

अधिकारी कतई ये ना समझें कि वे अपने मंसूबों में सफल होंगे

मेयर ने कहा कि नगर आयुक्त इस भ्रम में न रहें. वह पिछले 7 वर्षों से निगम के क्रिया कलापों को देख रही हैं. सात बर्षो के दौरान तीन आइएएस अधिकारी नगर आयुक्त के पद पर रहे. पूर्व के अधिकारियों ने जब-जब गलत निर्णय की कोशिश की, मेयर ने उन्हें आगाह करते हुए मोर्चा भी खोला.

मेयर की ओर से पूर्व में उठाए गए विषय इस बात के प्रमाण हैं. अधिकारी कतई ये ना समझें कि वे अपने मंसूबों में सफल होंगे. उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिस मामले को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ है उस पर भी परिषद की बैठक में भी चर्चा की जाएगी.

इसे भी पढ़ें –

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: