JharkhandRanchiSports

अब तंगहाल खिलाड़ियों की सुध-बुध लेगी सरकार, बनायी शिकायत निवारण समिति

Ranchi: राज्य सरकार तंगहाल, बदहाल खिलाड़ियों के लिये रेस हुई है. लगातार यह खबर सामने आती रही है कि राज्य में कई ऐसे प्लेयर्स हैं जिन्हें गरीबी औऱ अन्य चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. अब उनके लिये हर जिले में एक शिकायत निवारण समिति का गठन किया जायेगा. इस संबंध में पर्यटन, कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग की ओर से सभी जिलों के डीसी को बुधवार को लेटर जारी कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :जस्टिस अष्टम उत्तम आनंद की मौत का मामला: मंत्री बन्ना गुप्ता ने 7 दिनों में धनबाद डीसी और एसपी से मांगी रिपोर्ट

डीसी होंगे अध्यक्ष

विभाग की ओर से जारी पत्र के अनुसार राज्य में खेल तथा खिलाड़ियों के विकास के लिये राज्य सरकार द्वारा विभाग के स्तर से कई योजनाएं संचालित की जा रही हैं. बावजूद इसके अलग अलग जगहों, माध्यमों से अभावग्रस्त और संकटग्रस्त खिलाडियों के संबंध में खबरें सामने आती रहती हैं.

advt

ऐसे में अब डीसी की अध्यक्षता में जिला स्तर पर एक शिकायत निवारण समिति का गठन किया जायेगा. इसमें जिले के डीडीसी, डीडब्लूओ, डीएसओ (सदस्य सचिव) मेंबर रहेंगे. संबंधित प्रखंडों के बीडीओ भी इसमें मेंबर होंगे.

इसे भी पढ़ें :जगन्नाथ महतो को शिक्षा मंत्रालय वापस, हफीजुल को निबंधन

समिति से मिलेगी मदद

समिति के पास जरूरतमंद प्लेयर्स या इनसे संबंधित व्यक्ति मदद के लिये डीएसओ या बीडीओ के माध्यम से आवेदन करेंगे. इसके बाद मामले पर समिति संज्ञान लेगी.

तीन दिनों के भीतर मामले की समीक्षा कर उसके निष्पादन का प्रयास किया जायेगा. अगर मामले में उच्च स्तरीय सहायता की जरूरत होगी तो खेल निदेशक के पास मामले को भेजा जायेगा.

इसे भी पढ़ें :हिन्दू बनना चाहता है मुस्लिम युवक, कोर्ट में लगायी अर्जी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: