JharkhandRanchiTOP SLIDER

अब शादी के लिए भी Hot Destination बनेगा पतरातू डैम रिसॉर्ट

मैरेज एनिवर्सरी, बर्थ डे पार्टी , प्री वेडिंग फंक्शन के लिए लोग करा रहे बुकिंग

Ranchi: राज्य के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थलों में शुमार पतरातू डैम सैलानियों की पसंदीदा जगह तो रहा ही है अब इसको एक नयी पहचान भी मिल रही है. रामगढ़ के पतरातू प्रखंड में स्थित डैम का लेक रिजॉर्ट अब शादी-विवाह समारोह के आयोजन का Hot Destination बन रहा है.

खासकर प्री-वेडिंग प्रोग्राम के लिये लोग यहां आने में लगातार दिलचस्पी दिखा रहे हैं. शादी की सालगिरह, बर्थ डे सेलिब्रेशन औऱ ऐसे ही फंक्शंस के लिए भी अब लोग यहां का रुख कर रहे हैं. झारखंड टूरिज्म विकास निगम (पर्यटन विभाग, झारखंड) उम्मीद कर रहा है कि आने वाले समय में यहां लोग शादी कार्यक्रम के लिए भी आयेंगे. शादियों का लगन शुरू है. लोगों ने तो शादियों के कार्यक्रम की बुकिंग के लिए संपर्क करना भी शुरू कर दिया है.

इसे भी पढ़ें :पिस्टल-गोलियां लेकर फरार सिपाही से हुई फोन पर बात, कहा-जल्द लौटूंगा

ram janam hospital
Catalyst IAS

आखिर पतरातू डैम ही क्यों

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

पतरातू डैम औऱ यहां स्थित सरोवर विहार पतरातू लेक रिसॉर्ट की व्यवस्था संभालने में जेटीडीसी अहम रोल निभाता है. जेटीडीसी के सीनियर मैनेजर विश्वजीत गांगुली के अनुसार शहरी शोरगुल से दूर पतरातू डैम की प्राकृतिक खूबसूरती हर किसी को मोहती है. पिछले वर्षों में यहां आधारभूत संरचनाओं के विकास के कारण अब पतरातू डैम पर्यटकों के लिये एक शानदार डेस्टिनेशन सेंटर बन चुका है.

16 कमरे, 52 बेड और दो शानदार हॉल हैं

यहां कुल सरोवर विहार होटल भी टूरिस्टों के लिये है. इसमें 16 कमरे, 52 बेड और दो शानदार हॉल हैं. आम तौर पर यहां कॉरपोरेट मीट के लिये लोग आते रहे हैं. तकरीबन सालोंभर कॉरपोरेट मीटिंग यहां चलती रहती है. लोगों ने प्री वेडिंग प्रोग्राम के लिये भी दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी है. अक्टूबर 2019 से लेकर अब तक 50 से अधिक लोगों ने इसका आनंद यहां लिया है. इसके अलावे टूरिस्ट भी यहां आकर दो-चार दिनों तक रुकते हैं. पतरातू डैम की खूबसूरती, यहां के होटल में उपलब्ध कमरे और जरूरी सुविधाओं के कारण अब यह एक शानदार टूरिस्ट सेंटर बन चुका है.

इसे भी पढ़ें :किसान आंदोलनः लखनऊ में सपा कार्यालय से लेकर अखिलेश के आवास तक का इलाका छाबनी में तब्दील

2 से 3 लाख तक के खर्च में कर सकते हैं आयोजन

जेटीडीसी की वेबसाइट https://jharkhandtourism.gov.in पर सरोवर विहार होटल, पतरातू के लिये कमरों, हॉल की बुकिंग की जा सकती है. वेबसाइट के मुताबिक होटल में 15 कमरे और 50 से अधिक बेड हैं. इसके पास दो हॉल और उसके सामने का पूरा परिसर दो से 3 लाख रु प्रतिदिन के खर्चे पर बुक किया जा सकता है. हालांकि बुकिंग के समय सभी कमरे खाली मिलने की गारंटी नहीं दी जाती. भोजन और कैटरिंग की सुविधा भी जेटीडीसी की ओर से उपलब्ध करायी जाती है. प्रति प्लेट 700 से यह रेट शुरू होता है. ग्राहक अपनी च्वाइस के अनुसार इसे फाइनल कर सकते हैं.

4500 रुपये में AC Dormitory bed

जेटीडीसी की वेबसाइट के अनुसार 4 बेड वाले ए.सी डॉरमेट्री और 6 बेड वाले ए.सी डॉरमेट्री के कमरों की संख्या 2-2 है. 4 बेड वाले के लिये प्रति बेड 3000 रुपये लगेंगे जबकि 6 बेड के लिये 4500 रुपये. इसी तरह ए.सी डबल बेड वाले कमरों की संख्या 8 है. इसके लिये प्रति बेड 3500 रुपये लिये जाते हैं. 7 बेड वाले डॉरमेट्री के कमरों की संख्या 3 है. 9 साल से कम उम्र के बच्चों के लिये किसी बेड के लिये चार्ज नहीं लिया जाता.

इसे भी पढ़ें :Sensex में जोरदार बढ़त, Nifty 13300 के आसपास, सन फार्मा और डॉ रेड्डीज टॉप गेनर

Related Articles

Back to top button