Jharkhand

शराब तस्करी के आरोपी कांग्रेस नेता के खिलाफ अब पार्टी ने की कार्रवाई

Ranchi : झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने कांग्रेस का झंडा और कांग्रेस पार्टी का बैनर लगी हुई गाड़ी में शराब तस्करी करने वाले नेता पर बड़ी कार्रवाई की है. पार्टी अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कांग्रेस का नाम इस्तेमाल कर शराब तस्करी में लिप्त झारखंड प्रदेश कांग्रेस के भूतपूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष पाठक पर कठोर कार्रवाई करते हुए पार्टी से 6 वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया है. ज्ञात हो कि पिछले दिनों संतोष पाठक को अवैध हथियार एवं तस्करी के लिए ले जाई जा रही नकली शराब के साथ उत्पाद विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया था जिसके बाद से ही पार्टी की काफी किरकिरी हो रही थी.

इसे भी पढ़ें :भारत ने पृथ्वी-2 मिसाइल का किया परीक्षण, ड्रैगन को मिलेगा जवाब

शराब और हथियार बरामद हुए थे

 

पिछले दिनों एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में शराब के साथ कांग्रेस नेता संतोष पाठक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए आरोपियों में संजीत कुमार, जितेंद्र कुमार राय और संतोष पाठक शामिल है. इन  आरोपियों के पास से पुलिस ने 12 पेटी अवैध शराब, एक राइफल, एक रिवाल्वर और एक डबल बैरल का बंदूक, 71 हजार रुपया और तीन वाहन बरामद किया है.

इसे भी पढ़ें :कृषि विधेयकों के खिलाफ किसान संगठनों का भारत बंद आज, पंजाब हरियाणा सहित कई राज्यों में होगा असर

लग्जरी गाड़ियों से शराब तस्करी का हुआ था भंडाफोड़ 

लग्जरी गाड़ियों से शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार हुए शराब माफिया के द्वारा अवैध शराब की खेप को बिहार ले जाया जा रहा था. शराब माफियाओं के द्वारा लग्जरी गाड़ियों में राजनीतिक दल के झंडे लगाकर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे थे. बताया जा रहा है कि इन शराब माफियाओं के द्वारा लंबे समय से शराब की खेप बिहार भेजी जा रही थी.

इसे भी पढ़ें :महामारी को असहमति का गला घोंटने का बहाना बनाया गया

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: