न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अब खेल के क्षेत्र में भी अलग-थलग पड़ा पाकिस्तानः श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने पाक दौरे से वापस लिये नाम

1,099

Colombo: पाकिस्तान अपनी आतंकी गतिविधियों के कारण हर क्षेत्र में अलग-थलग पड़ता जा रहा है. अब खेल के क्षेत्र में भी पड़ोसी देश को झटका लगा है.

दरअसल, पाकिस्तान की आतंक संबंधी हरकतों और सुरक्षा कारणों को लेकर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है.

इसे भी पढ़ेंःमुजफ्फरपुरः शौचालय टंकी की शटरिंग खोलने गये चार मजदूरों की मौत, एक गंभीर

सोमवार को पाक दौरे से नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों में वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चंडीमल शामिल है.

बता दें कि पाक दौरे के दौरान श्रीलंका को 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं.
श्रीलंका क्रिकेट ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी खिलाड़ियों को पाकिस्तान में किए गए सुरक्षा इंतजाम के बारे में बताया गया था.

सभी खिलाड़ियों ने सोच-विचार के बाद दौरे से अपना नाम वापस लिया है. श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फनार्डो का कहना है कि अधिकतर खिलाड़ियों के परिवार ने भी सुरक्षा को लेकर चिंता जतायी है.

दिसंबर में श्रीलंका आयेगी पाकिस्तान की टीम

Related Posts

Texas में #HowdyModi कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हो सकते हैं

हाउडी मोदी (Howdy Modi)नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में 50 हजार लोग आयेंगे, जो ट्रंप के लिए संभावित वोटर भी हैं.  

27 सितंबर से दो अक्टूबर तक पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसके बाद लाहौर के गद्याफी स्टेडियम में दोनों टीमें पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. वहीं पाकिस्तान की टीम दिसंबर में दो मैचों की वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए श्रीलंका जायेगी.

इसे भी पढ़ेंःतबरेज मॉब लिंचिंग केसः पिटायी नहीं कार्डियेक अरेस्ट के कारण हुई थी मौत, फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुआ था हमला

गौरतलब है कि 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पाकिस्तान के दौरे पर थी. जहां तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी थी. 1 मार्च से सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ था.

लेकिन 3 मार्च को लाहौर के लिबर्टी चौक पर श्रीलंका टीम की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में आठ आम नागरिक मारे गये थे, जबकि श्रीलंका टीम के स्टाफ समेत सात खिलाड़ी घायल हुए थे. इस आंतकी घटना के बाद से सभी टीमों ने पाक दौरे से बॉयकॉट कर लिया था.

इसे भी पढ़ेंः#EcomoicSlowDown आर्थिक संकट की मार झेल रहे ट्रांसपोर्टर अस्तित्व रक्षा के लिए उतरे सड़क पर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है कि हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें. आप हर दिन 10 रूपये से लेकर अधिकतम मासिक 5000 रूपये तक की मदद कर सकते है.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें. –
%d bloggers like this: