Lead NewsNational

अब 3 दिसंबर को एक बार फिर सरकार और किसानों के बीच होगी बातचीत

New Delhi : किसानों से साथ बैठक के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसानों के साथ हमारी बैठक सार्थक रही. हमने नेताओं को कहा कि एक छोटा ग्रुप बनायें और उसके हर प्रावधान पर चर्चा की जाये. सरकार को किसी चर्चा से आपत्ति नहीं है. उन्होंने बताया कि चौथे राउंड की बातचीत 3 दिसंबर को होगी.

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसान नेताओं के कहा है कि कृषि सुधार कानूनों में दिक्कतों की जानकारी 2 दिसंबर तक हमें भेज दें. उन्होंने कहा कि हमारी बैठक अच्छी रही, हमने फैसला किया है कि 3 दिसंबर को बातचीत होगी. हम चाहते थे किसानों के द्वारा एक छोटा ग्रुप बनाया जाये, लेकिन किसान नेता चाहते थे कि हर किसी के साथ बातचीत हो. हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है.

इसे भी पढ़ें – झारखंड सरकार किसानों से खरीदेगी गोबर, बढ़ेगी आमदनी, मिलेगा रोजगार

सरकार के साथ बातचीत में हरियाणा, यूपी, उत्तराखंड, के किसान नेताओं शामिल थे. सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल शामिल थे. यह बैठक कृषि भवन में हुई. इसमें भारतीय किसान यूनियन के नेता भी मौजूद थे.

ऑल इंडिया किसान फेडरेशन के अध्यक्ष प्रेम सिंह भंगु ने कहा कि आज की बैठक अच्छी रही और कुछ प्रगति हुई. 3 दिसंबर को अगली बैठक में हम सरकार को यह समझायेंगे कि कृषि कानून का कोई प्रवाधान किसानों के हित में नहीं है. हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें – पारा मेडिकल छात्रों को YBN UNIVERSITY ने दी फर्जी डिग्री, कल्याण विभाग ने भेजा था पढ़ने

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: