DhanbadJharkhand

अब JMM की सरकार है, नहीं होने देंगे PDS चावल की कालाबाजारी : शंकर रवानी

  • पीडीएस चावल की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए जेएमएम के महानगर उपाध्यक्ष ने की प्रेस वार्ता

Dhanbad:  जेएमएम के धनबाद महानगर उपाध्यक्ष शंकर रवानी ने झरिया के सुदामडीह थाना अंतर्गत भौरा के गौर खुट्टी स्थित अपने आवासीय कार्यालय में शनिवार को एक प्रेसवार्ता की.

प्रेस वार्ता के दौरान शंकर रवानी ने कहा कि धनबाद जिला में भाजपा के समय से ही पीडीएस चावल की कालाबाजारी की जा रही है जो अब जेएमएम की सरकार में नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि पीडीएस चावल की कालाबाजारी करने वाले लोग बड़े ही शातिर तरीके से सरकारी बोरा की अदला-बदली कर उच्च अधिकारियों की साठ-गांठ से बड़े पैमाने पर पीडीएस चावल की कालाबाजारी कर रहे हैं.

यही नहीं, अगर कोई पत्रकार इस अवैध धंधे का उजागर करना चाहता है तो अवैध चावल माफिया उस पत्रकार पर रंगदारी का केस दर्ज करवा देता है या फिर उसकी हत्या करने की साजिश रचता है. इसके बावजूद पीडीएस से संबंधित अधिकारी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करते हैं. इसी कारण शनिवार को ये प्रेस वार्ता की गयी ताकि पीडीएस चावल की कालाबाजारी करने वालों पर अंकुश लग सके.

इसे भी पढ़ें – jharkhand News: पारा शिक्षकों के नियमितीकरण का प्रस्ताव तैयार, अगले सप्ताह शिक्षा मंत्री तक पहुंचेगी फाइल

धंधेबाजों पर लगेगी लगाम


उन्होंने यह भी कहा कि ये भाजपा की सरकार नहीं, जेएमएम की सरकार है. इस सरकार में अवैध धंधेबाजों पर पूर्ण रूप से लगाम लगायी जायेगी. इस संबंध में खाद्य आपूर्ति विभाग के मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव से भी बात की जायेगी.

वहीं इस वार्ता में शामिल जेएमएम कार्यकर्ता मदन राम ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा दिये जा रहे गरीबों के राशन पर अवैध चावल माफियाओं की नजर लगी हुई है. यह वर्षों से चला आ रहा है. कई बार तो इस मामले में भागा और बिरसा पुल पर अवैध चावल माफियाओं के खिलाफ कार्यवाई भी की गयी थी जिसमें गिरफ्तारियां भी हुई थी लेकिन लाबाजारी नहीं रुकी क्योंकि ये अवैध चावल का कारोबार उच्च अधिकारियों की मिलीभगत से होता है.

इसलिए जिला प्रशासन इसकी सही जांच कर ऐसे लोगों पर उचित कानूनी कार्रवाई करे ताकि गरीबों को दिया जाने वाला अनाज सही सलामत गरीबों को मिल सके.

इसे भी पढ़ें – jCoronaUpdate: राज्य में संक्रमण से पांच और लोगों की गयी जान, मौत का आंकड़ा हुआ 109

Advertisement

5 Comments

  1. I love looking through a post that can make people think. Also, many thanks for permitting me to comment!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close