Education & CareerJharkhandNEWS

अब 31 मई तक भरें जीपमैट का फॉर्म, आईआईएम जम्मू व बोधगया के इंटिग्रेटेड मैनेजमेंट प्रोग्राम में मिलेगा एडमिशन

Ranchi : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की और से आईआईएम बोधगया और जम्मू के इंटिग्रेटेड मैनेजमेंट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए जॉइंट इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट लिया जाता है. साल 2021 में होने वाले इस एडमिशन टेस्ट के आवेदन फॉर्म भरने और फॉर्म में संशोधन करने की तिथि बढ़ा दी गयी है. कोविड-19 को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यह फैसला लिया है. एनडीए की सीनियर डायरेक्टर (एग्जामिनेशन) डॉ साधना पाराशर के अनुसार एनडीए की वेबसाइट से अब 31 मई तक फॉर्म भरे जाएंगे.

इसे भी पढ़ें: डोली से उतरते ही दुल्हन ने पति व परिजनों संग किया पौधारोपण

advt

जबकि फॉर्म में किसी प्रकार का संशोधन के लिए 5 जून से 10 जून तक की तिथि निर्धारित की गई है. ऑनलाइन फॉर्म निर्धारित तिथि की शाम 5 बजे तक ही जमा किए जा सकते हैं. एग्जामिनेशन फीस क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड नेट बैंकिंग यूपीआई और पेटीएम द्वारा जमा लिए जाएंगे.

किसी भी विषय में 12 वीं पास होना अनिवार्यः

दोनों ही संस्थानों के जॉइंट इंटिग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट में दाखिले के लिए किसी भी विषय में 12 वीं पास होना जरुरी है. जहां आवेदक के पास 60 फीसदी अंक हों. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के पास 55 फीसदी अंक होना चाहिए. इसके अतिरिक्त 10 वीं में भी 60 फीसदी अंक होना जरूरी है. आवेदक ने 10 वीं की परीक्षा साल 2017 से पहले पास नहीं की हो.

परीक्षा में शामिल होने के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 2000 रुपये और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये देने होंगे. इस एडमिशन टेस्ट के लिए झारखंड में रांची के अतिरिक्त बोकारो और जमशेदपुर में परीक्षा केंद्र होंगे.

इसे भी पढ़ें: रांची जिले में आज 52 केंद्रों पर दी जाएगी कोरोना वैक्सीन, जानें-शहर में कहां-कहां मिलेगी वैक्सीन

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: