BusinessLead News

अब अपने घर का सपना हुआ और सस्ता, SBI  की Home loan की दर 6.70 %  से होगी शुरू

30 लाख से 75 लाख रुपये तक के लोन पर ब्याज दरें 6.95 फीसदी रहेंगी

New Dehlhi : कोरोना महामारी के दौर में अपने ग्राहकों को बड़ी राहत देते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की है. 30 लाख तक के लोन के लिए ब्याज दरें 6.70 फीसदी से शुरू होंगी और 30 लाख से 75 लाख रुपये तक के लोन पर ब्याज दरें 6.95 फीसदी रहेंगी. 75 लाख से ज्यादा के होम लोन पर घर खरीदारों को 7.05 फीसदी ब्याज देना होगा.

एसबीआई ने कहा है कि वह देश का एकमात्र बैंक बन गया है जहां होम लोन रकी दरें 6.70 फीसदी से शुरू हो रही है. बैंक के एमडी (रिटेल एंड मार्केटिंग) सीएस शेट्टी ने इस मौके पर कहा कि बैंक के इस कदम से ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी. इससे ईएमआई में भी गिरावट आएगी.

advt

इसे भी पढ़ें :

 

केवाईसी के मामले में ग्राहकों को मिली बड़ी राहत

एसबीआई ने केवाईसी के मामले में भी अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. बैंक ने ट्वीट कर कहा, कई राज्यों में कोरोना वायरस महामारी के चलते लगाए गए लॉकडाउन प्रतिबंधों को देखते हुए यह तय किया गया है कि अब पोस्ट या रजिस्टर्ड ई-मेल के जरिये भेजे गए दस्तावेजों से भी केवाईसी अपडेट हो जाएगी.

ग्राहकों को अब केवाईसी अपडेट करवाने के लिए बैंक की शाखा जाने की जरूरत नहीं होगी. साथ ही बैंक ने बताया कि 31 मई, 2021 तक अगर केवाईसी अपडेट नहीं भी होता है, तो भी बैंकिंग सेवाएं जारी रहेंगी.

इसे भी पढ़ें :Ranchi News : हटिया स्टेशन पर एंटीजन टेस्ट किट खत्म, बिना टेस्ट कराये चले गए पैसेंजर्स

 महिलाओं को होम लोन पर दी विशेष छूट

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने होम लोन की दरें 6.70 फीसदी से शुरुआत करते हुए महिलाओं के लिए खास पेशकश की है. अगर कोई महिला होम लोन के लिए आवदेन करती है तो उसे पांच आधार अंक (0.05 फीसदी)  तक की छूट मिलेगी. वहीं होम लोन ग्राहकों को योना एप के जरिए कर्ज लेने पर भी पांच आधार अंक तक की छूट मिलेगी. एसबीआई ने कहा है कि डिजिटल इंसेंटिव को बढ़ाने देने के लिए यह फैसला लिया गया है.

इसे भी पढ़ें :बोकारो जनरल हॉस्पिटल में 60 डॉक्टर और नर्सों की आवश्यकता, विज्ञापन जारी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: