DeogharJharkhand

अब डीएमसी वसूलेगा टैक्स, निविदा रद्द

Deoghar: शहर के वेंडरों से निविदा या बंदोवस्त के साथ वसूले जा रहे पार्किंग टैक्स को रद्द कर दिया गया है. अब देवघर नगर निगम(डीएमसी) स्वयं टैक्स की वसुली करेगी. इस बाबत बुधवार को डीएमसी के सभागार में नगर आयुक्त सह प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल ने अधिकारी, अभियंता व डीएमसी व एजेंसी कर्मीयों के साथ मैराथन बैठक की.

बैठक में उन्होंने टैक्स वसूली कार्य टावर चौक के आसपास के एरिया को नो पार्किंग जोन घोषित करने के  बाबत कई दिशा निर्देश दिए. बैठक के बाबत जानकारी देते हुए नगर आयुक्त ने बताया कि स्ट्रीट वेंडर कमेटी की मांग पर निबंधित वेंडरों से निविदा व बंदोवस्त के द्वारा वसुला जाने वाला टैक्स को हटा दिया गया है.

अब वेंडरों व पार्किंग स्थल से टैक्स की वसुल डीएमसी स्वयं करेगी. उन्होंने कहा कि शहर के पंजीकृत वेंडर के अलावा छुट गए स्ट्रीट वेंडरों को अस्थायी रुप से पंजीकृत किया जाएगा. ताकि उन्हें भी सरकार की सुविधा का लाभ मिले. नगर आयुक्त ने बताया कि शहर के शिवलोक परिसर को पार्किंग स्थल के रुप में चिन्हित किया गया है. जिससे शहर की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा सके. यह स्थल वाहन चालकों के लिए भी बेहतर है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

शहर के टावर चौक के आसपास के एरिया को तीन से चार दिन में नो पार्किंग जोन  घोषित कर दिया जाएगा. साथ ही शहर के दुकानों के सामने जहां तहां बाइक या चार चक्का वाहन के पार्किंग किए जाने पर चेतावनी के साथ जुर्माना वसुल करने की भी कार्रवाई की जाएगी. नगर आयुक्त ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि शिवलोक परिसर के अलावा जहां तहां वाहनों का पार्किंग किए जाने के खिलाफ डीएमसी व्यापक अभियान चलाएगी.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

बैठक में टैक्स दारोगा जयशंकर साह, नगर आयुक्त मृणाल कुमार, प्रभारी कार्यपालक अभियंता , सहायक अभियंता वैदही शरण सहित डीएमसी व एसपीएस कंपनी से जूड़े अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button