JharkhandMain SliderRanchi

अब भाजपा ने दुमका में दर्ज करायी FIR, फुरकान, सुप्रियो, विनोद, श्यामल सिंह के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

Dumka. प्रदेश भाजपा ने दुमका नगर थाना में सोमवार को पूर्व सांसद फुरकान अंसारी, झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी. इसमें झामुमो के प्रवक्ता विनोद पांडेय और कांग्रेस के दुमका जिलाध्यक्ष श्यामल किशोर सिंह का भी नाम शामिल है.

केस भाजपा के एसटी मोर्चा के प्रमंडलीय प्रभारी विमल मरांडी ने दर्ज करायी है. दर्ज कराये गये केस (केस सं-299/20) में कहा गया है कि कांग्रेस औऱ झामुमो नेताओं के भाषण के कारण दुमका में राजनीतिक हिंसा की घटना बढ़ी है. भाजपा नेताओं की हत्या हो रही है. पुलिस इस मामले में दोषी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करे.

इसे भी पढ़ेंः एंटीबॉडी जांच कैंप में प्लाज्मा डोनेशन के लिए आगे आये कोरोना से ठीक हुए 48 लोग

सीएम पर भी सवाल

विमल मरांडी ने अपने आवेदन में कहा है कि सीएम ने 27-10-2020 को एक चुनावी सभा में भाषण देते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को लाठी डंडे के बल पर झारखंड से खदेड़ेंगे. इससे राजनीतिक हत्याओं को बढ़ावा मिला है. उनके इस बयान के बाद दुमका में भाजपा नेताओं पर हमले हैं और कई नेता अभी भी इलाजरत हैं.

इसी तरह 31-10-20 को सुप्रियो भट्टाचार्य और अन्य नेताओं ने हिंसा को उकसाने औऱ भाजपा नेताओं से मुक्त झारखंड बनाने संबंधी बयान दिया. डर और हिंसा का भय दिखाकर भाजपा के 22 विधायकों की खरीद फरोख्त कर अपनी पार्टी में शामिल करने की धमकी दी है.

ऐसे बयानों के लिये दोषियों के खिलाफ भादवि की धारा 504,506,153,153 A,120 B,34 के तहत केस दर्ज करके कार्रवाई की जाये. आवेदन के साथ सुप्रियो भट्टाचार्य के प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो भी लगाया गया है.

इसे भी पढ़ेंः फ्रांस में आतंकी हमले पर विवादित बयान देने को लेकर मुनव्वर राना के खिलाफ एफआइआर

दीपक प्रकाश के खिलाफ यूपीए ने दर्ज कराया है केस

गौरतलब है कि दुमका में भाजपा सांसद दीपक प्रकाश ने पिछले दिनों कहा था कि हेमंत सरकार अगले 2 से 3 माह में गिर जायेगी. उनके इस बयान पर यूपीए नेताओं ने उनके खिलाफ दुमका नगर थाना में एफआइआर दर्ज करा दी थी. इसमें उनके उपर राजद्रोह का केस भी दर्ज करा दिया गया था.

इसे भी पढ़ेंः Sci&Tech :  IIT-M के स्टूडेंट्स इस गेम के जरिये देंगे कोरोना वायरस की जानकारी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: