BiharBihar Updates

अब बक्सर में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत,  नहीं थम रही जहरीली शराब से मौत

Buxar: जिले में 26 जनवरी की देर रात जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं की गई है. एक साथ 5 लोगों की मौत का मामला सामने आने के बाद जिले के प्रशासन से लेकर पुलिस तक की जमीन अब खिसकने लगी है. घटना  जिले के डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत मुरार थाना क्षेत्र के आमसारी गांव की बताई जा रही है.

 

दो से तीन लोग अस्पताल में जीवन और मौत के बीच जूझ रहे हैं. यहां  के ग्रामीणों की मानें 26 जनवरी की शाम 7-8 लोग शराब पीकर जश्न मना रहे थे. देर रात अचानक एक के बाद एक पांच लोगों की मौत हो गई. जबकि साथ शराब पीने वाले अन्य दो-तीन लोगों की स्थिति बेहद चिंताजनक बताई जा रही है. गौरतलब है कि इसके पहले जहरीली शराब पीने से नालंदा और छपरा जिले में भी कई लोगों की मौत हो चुकी है.

 

ये हैं मृतक

मृतकों में आमसारी गांव में राजनारायण सिंह के पुत्र आनंद सिंह, गोपाल सिंह के पुत्र मिंकू सिंह, यदू यादव के पुत्र शिवमोहन यादव, कामेश्‍वर सिंह के शिक्षक पुत्र भृगु सिंह, और शीकू मुसहर की मौत हो गई है.  भृगु सिंह के भाई बंटी सिंह समेत सात-आठ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

 

गांव वालों ने बताया कि 26 जनवरी की देर शाम को इन सभी ने देसी शराब पी थी. बताया जाता है कि पार्टी करने के लिए मिंकू नाम के युवक ने कहीं से होमियोपैथिक दवा मिलाकर तैयार की गई शराब लेकर आया था. देर रात करीब 12 बजे पार्टी के दौरान ही अचानक आनंद सिंह की तबि‍यत बिगड़ने लगी. आनन-फानन में उसे अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन कुछ ही देर बाद आनंद सिंह ने दम तोड़ दिया. इसके बाद शराब पार्टी में शामिल अन्य सभी लोगों की स्थिति खराब होने लगी और एक के बाद एक अब तक पांच लोगों की मौत हो गई. डुमरांव एएसपी श्रीराज ने बताया कि अफवाह के अनुसार पार्टी के दौरान शराब सेवन किया गया था. देर रात करीब 11:30 बजे सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्पष्ट होगा कि मौत की वजह क्या थी.

Advt

Related Articles

Back to top button