न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

श्रीवास्तव गिरोह का कुख्यात अपराधी रियाज अंसारी गिरफ्तार, रामगढ़ पुलिस ने की पुष्टि

1,294

Ramgarh: श्रीवास्तव गिरोह के कुख्यात अपराधी रियाज अंसारी की गिरफ्तारी की पुष्टि रामगढ़ पुलिस ने कर दी है. गिरफ्तारी की जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रामगढ़ एसपी ने दी.

रामगढ़ एसपी ने कहा कि श्रीवास्तव गिरोह के कुख्यात अपराधी रियाज अंसारी को लेकर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि वह अपने घर पतरातू थाना क्षेत्र स्थित रोचाप आया हुआ है.

इसे भी पढ़ें – तबरेज मॉब लिंचिंग केसः पिटायी नहीं कार्डियेक अरेस्ट के कारण हुई थी मौत, फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रियाज अंसारी को उसके घर से हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. हालांकि पहले सूचना यह थी कि रियाज अंसारी की गिरफ्तारी रामगढ़ से कोलकाता गयी पुलिस की टीम और कोलकाता एसटीएफ की मदद से कोलकाता में की गयी थी.

अशोक पांडेय के पर जानलेवा हमला करने के बाद सुर्खियों में आया था रियाज अंसारी

सुशील श्रीवास्तव गिरोह का शार्प शूटर रियाज अंसारी रामगढ़, रांची, हजारीबाग सहित अन्य जिलों में दर्ज मामलों में वांछित अपराधी है. रियाज पर नौ लोगों की हत्या सहित 35 मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें – 30 करोड़ की साड़ी के 1000 करोड़ की कंपनी ढूंढने पर बीजेपी सांसद महेश पोद्दार ने दी सलाह, कहा – विरोधाभासी फैसलों से बचना बेहतर

वर्ष 2008 में पतरातू के मेन रोड में अशोक पांडेय के ऊपर जानलेवा हमला करने के बाद सुर्खियों में आये रियाज ने कई हत्याकांडों को अंजाम दिया है. वर्ष 2009 में जामताड़ा के मिहिजाम में पुलिस कस्टडी में कुख्यात डॉन भोला पांडेय की हत्या में भी रियाज शामिल था.

Sport House

रियाज पर वर्ष 2012 में रामगढ़ में बुदुल हत्याकांड, पतरातू स्टील फैक्ट्री में आगजनी, फायरिंग, हत्या का प्रयास और रंगदारी, पतरातू रोचाप निवासी ठेकेदार असरफ अंसारी के घर में फायरिंग, पीटीपीएस न्यू मार्केट के व्यवसायी बमबम रजक के घर फायरिंग, न्यू मार्केट के शू हाउस में फायरिंग सहित कई मामले दर्ज हैं.

अमन श्रीवास्तव के लिए काम करता है रियाज अंसारी

रियाज अंसारी गिरोह के सरगना अमन श्रीवास्तव के लिए काम करता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमन श्रीवास्तव के रंगदारी सहित अन्य स्रोतों से लेवी की उगाही के पैसों को रियाज हवाला के माध्यम से लेन-देन करता था.

पुलिस ने रियाज की गिरफ्तारी के बाद श्रीवास्तव गिरोह को सरपरस्ती देनेवाले सफेदपोश लोगों को भी जांच के दायरे में रखा है. इसके अलावे विभिन्न कांडों में रियाज के जमानतदारों के ऊपर भी पुलिस की गाज गिर सकती है. पुलिस उन जमानतदारों की लिस्ट तैयार कर रही है जो बेल के समय जमानतदार बने थे.

इसके साथ ही पुलिस रियाज के परिवार, निकट सहयोगी, वकील, पैरवीकर्ता का भी इतिहास खंगालने में जुटी है. रियाज की चल अचल संपत्ति का ब्योरा भी पुलिस ने तैयार किया है.

इसे भी पढ़ें – #ChamberElection: चुनाव कमेटी से लेकर टेंडर प्रक्रिया तक में उठ रहे सवाल, को-चेयरमैन ने कहा- नियम से हुए सब काम

Mayfair 2-1-2020
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like