न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची के 3267 पारा शिक्षकों को नोटिस, 407 पारा शिक्षक काम पर लौटे

140

Ranchi : रांची सहित राज्यभर में चल रही पारा शिक्षकों की हड़ताल के बाद सरकार के निर्देश पर शो कॉज नोटिस जारी किया जा रहा है. इसके तहत रांची जिला के 3267 पारा शिक्षकों को जिला प्रशासन की ओर से शो कॉज नोटिस जारी किया गया. इसके बाद सोमवार से 407 शिक्षक ड्यूटी पर लौट गये हैं. यह जानकारी डीडीसी दिव्यांशु झा ने मंगलवार को विकास भवन सभागार में आयोजित मीडिया संवाद में दी. उन्होंने बताया कि हड़ताल करनेवाले पारा शिक्षकों को रिप्लेस कर टेट पास अभ्यर्थी को डेली बेसिस पर रखने की कार्रवाई शुरू हो गयी है.

280 पारा शिक्षकों की जायेगी नौकरी

झारखंड स्थापना दिवस के दिन आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किये गये 280 पारा शिक्षकों को विभाग जल्द ही नोटिस निर्गत करेगा. इसके माध्यम से इन पारा शिक्षकों का अनुबंध समाप्त किये जाने की बात कही गयी है.

वार्ता के लिए तैयार नहीं होंगे पारा शिक्षक

silk_park

पारा शिक्षकों के लगातार चल रहे आंदोलन को देखते हुए जिस तरह से बीजेपी ने वार्ता की बात कही है, उसे देख नहीं लगता कि पारा शिक्षक आसानी से वार्ता के लिए तैयार हो जायेंगे. क्योंकि, पारा शिक्षकों के लगभग सभी बड़े नेता गिरफ्तार हो चुके हैं और वे जेल में हैं. अपने आंदोलन के दौरान पारा शिक्षक लगातार यह कहते रहे हैं कि वे अब वार्ता नहीं चाहते, क्योंकि पिछले कई सालों से सरकार उनके साथ सिर्फ वार्ता ही कर रही है. बता दें कि 16 नवंबर से राज्य भर के 67000 पारा शिक्षक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं और लगातार आंदोलन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- पारा शिक्षकों को अन्य राज्यों की तर्ज पर मिले वेतनमान : मंत्री सरयू राय

इसे भी पढ़ें- सख्त सरकार की पार्टी नरमः गिलुआ बोले- काम पर लौटें पारा शिक्षक, मांगों पर करेंगे विचार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: