Khas-KhabarNationalTop Story

चौकीदार चोर है वाले बयान पर राहुल को अवमानना का नोटिस, SC ने मांगा जवाब

विज्ञापन

New Delhi: चौकीदार चोर है वाले बयान पर राहुल गांधी की परेशानी फिलहाल कम होती नहीं दिख रही है. अवमानना मामले को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है.

मामले को लेकर शीर्ष न्यायालय ने कांग्रेस अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है. इससे पहले कोर्ट ने जवाब मांगा था अब अवमानना का नोटिस जारी किया गया है. मामले की अगली सुनवाई 30 अप्रैल को होगी. बता दें कि राफेल पर रिव्यू पीटिशन पर भी सुनवाई 30 अप्रैल को होगी.

इसे भी पढ़ेंःबाबूलाल मरांडी को माओवादियों का धमकी भरा पत्र- झाविमो को चुनाव नहीं लड़ने को कहा

‘खेद जताया माफी नहीं मांगी’

मामले की सुनवाई में बीजेपी सांसद मिनाक्षी लेखी के वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने बयान पर खेद जताया है. माफी नहीं मांगी है. सुनवाई के दौरान सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि उन्होंने अबतक राहुल का जवाब नहीं पढ़ा है, आप पढ़कर सुनाए.

जिसपर वकील मुकुल रोहतगी ने कोर्ट को बताया राहुल गांधी ने अपने बयान सिर्फ खेद जताया है, माफी नहीं मांगी है. भाजपा सांसद ने उच्चतम न्यायालय से कहा कि कानून की नजर में यह माफी नहीं है.

इसे भी पढ़ेंःआप से गठबंधन पर बोले राहुलः आखिरी सेकेंड तक हैं तैयार लेकिन शर्त छोड़ें केजरीवाल

सीजेआई ने पूछा- कौन है चौकीदार

इस दौरान सीजेआई ने मुकुल रोहतगी से ये भी पूछा कि चौकीदार कौन है? इस पर मुकुल रोहतगी ने बताया, ”राहुल गांधी ने पूरे देश को कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ‘चौकीदार’ चोर हैं. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने कुछ नहीं कहा है”.

वहीं राहुल गांधी की ओर से पेश वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि कोर्ट के हवाले से चौकीदार चोर है कहने के लिए खेद है. सिंघवी ने राहुल को विनम्र और ईमानदार बताते हुए कहा कि उन्होंने अपनी गलती के लिए खेद जताया है और कोर्ट से मामले को बंद करने का आग्रह किया है. साथ ही कहा कि लेकिन उनके मुवक्किल पॉलिटिकल स्लोगन चौकीदार चोर है पर कायम हैं.

उल्लेखनीय है कि 10 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील पर रिव्यू पीटिशन मंजूर होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि अब सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार चोर है. जिसपर आपत्ति जताते हुए बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिला की है.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड की सबसे हॉट सीट बनी रांची, पीएम मोदी के रोड शो से नैया पार लगाने की कोशिश

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: