Breaking NewsJamshedpurJharkhandNEWSWING MEDIA MARKETING INITIATIVES

Breaking News : टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के चुनाव में नाटकीय मोड़-चुनाव पदाधिकारी ने देर रात लगाया नोटिस, तीन घंटे में हो जाएगा चुनाव, रविवार शाम तक बन जाएगी नयी टीम, प्रबंधन ने अनूप सिंह को किनारे लगाया

Sanjay Prasad
Jamshedpur : पिछले पांच माह से टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन के चुनाव को लेकर चल रहे मेलोड्रामा के बीच चुनाव पदाधिकारी हरेन्द्र प्रताप सिंह ने रविवार 29 मई को चुनाव कराने का नोटिस लगाकर सबको चौंका दिया. सिंह ने शनिवार रात कंपनी के नोटिस बोर्ड पर 29 मई की सुबह 7 बजे से 10 बजे के बीच चुनाव कराने की नोटिस चिपका दी. अनूप सिंह के साथ चुनाव को लेकर चल रही वार्ता के बीच हरेन्द्र प्रताप सिंह का इस तरह नाटकीय तरीके से नोटिस लगाने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई.

 

इस बारे में चुनाव पदाधिकारी हरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि चुनाव कराने को लेकर कई दिनों से बात हो रही थी. जनवरी में ही चुनाव हो जाना चाहिए था. लेकिन कुछ कारण वश इसमें काफी देरी हो गई थी. अब इसे रोकना सही नहीं था. चुनाव पदाधिकारी के रूप में हमारी जिम्मेवारी यह है कि चुनाव को सही तरीके से करा दें. उसके बाद जो 19 कमेटी मेंबर्स जीत कर आएंगे, वे फैसला लेंगे कि कौन क्या बनेगा? मेरी जिम्मेवारी केवल चुनाव कराने तक की है. रविवार देर शाम तक नई टीम बन जाएगी. यह पूछे जाने पर कि इस प्रक्रिया को डीएलसी ने अवैध घोषित कर रखा है? इस पर उन्होंने कहा कि ऐसी बात नहीं है. हमारी जिम्मेवारी कंपनी के 800 वोटरों के प्रति है. हमने चुनाव में वोट डालने के लिए वोटरों को यह भी सुविधा दी है कि अगर कोई बाहर है और चुनाव करना चाहता है तो वह व्हाट्स अप पर अपना वोट डाल सकता है.

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

डीएलसी ने चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाया था

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani

उप श्रमायुक्त राजेश प्रसाद ने चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाया था. स्टीयरिंग कमेटी ने चुनाव को लेकर उठाये गये सवाल पर अपना जवाब सौंपा था. डीएलसी ने चुनाव की संवैधानिकता पर सवाल उठाते हुए यूनियन को अपना जवाब सौंपने को कहा था. स्टीयरिंग कमेटी की ओर से बताया गया था कि चुनाव नियम के तहत हो रहा है. लेकिन अंतिम समय में एसडीओ की ओर से चुनाव कराने की इजाजत नहीं मिली और चुनाव ठंडे बस्ते में चला गया.

तो क्या प्रबंधन ने अनूप सिंह को साइड कर दिया

इस नोटिस के बाद चर्चा का बाजार गरम रहा कि क्या प्रबंधन ने अनूप सिंह को किनारे लगा दिया. वैसे इस पर चुनाव पदाधिकारी समेत कोई भी बोलने को तैयार नहीं है. बताया जा रहा है कि शायद दो वजहों से प्रबंधन ने यह फैसला लिया है-एक तो अनूप सिंह के साथ चुनाव को लेकर सहमति नहीं बन पा रही थी, क्योंकि प्रबंधन ने साफ कर दिया था कि बाहरी अध्यक्ष नहीं होगा. दूसरा यह भी कहा जा रहा है कि अनूप सिंह और प्रबंधन में कहीं सेटिंग तो नहीं हो गई है.

18 कमेटी मेंबर्स के लिए 56 उम्मीदवार मैदान में, एक निर्विरोध

टाटा कमिंस कर्मचारी यूनियन चुनाव में 56 उम्मीदवार मैदान में है. एक उम्मीदवार अजीत कुमार सिंह पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं. हमेशा की तरह इस बार भी निर्वाचन क्षेत्र एटीपी यानि एसेंबली लाइन की पांच सीटों के लिए 17 उम्मीदवार मैदान में है. एसेंबली लाइन में राजू मूर्ति, हरीश सोनामी और प्रत्युष विश्वास का विश्वास दांव पर लगा हुआ है. कनेक्टिंग रड से मनोज कुमार सिंह और प्रकाश महतो, ब्लॉकलाइन से दिप्तेन्दू चक्रवर्ती, क्वालिटी से एहसान अहमद सिराजी और सुरेन्द्र कुमार, क्रैंकलाइन से रमाकांत करूआ, हेडलाइन से अंजय कुमार और टूलिंग से श्रीनिवास की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.

निर्वाचन क्षेत्र

1.एटीपी(एसेंबली)- राज कुमार सिंह, अनंत कुमार मुखर्जी, विनोद कुमार, मनोज कुमार, राजन प्रकाश, सुमित कुमार, अभिषेक कुमार राय, प्रियरंजन कुमार, मोनु पाठक, अमित कुमार सिंह, गणेश दास, हरेश सुनानी, हेमंत कुमार सिंह, अनूप किशोर सिन्हा, राममूर्ति राजू, प्रत्युष विश्वास और मनजीत सिंह (सीटों की संख्या-5)
2.सीबीबीयू (ब्लॉकलाइन)-सुशील कुमार शर्मा, अरविंद कुमार श्रीवास्तव, गुरुशरण सिंह चहल, अनिल सिंह, दिप्तेन्दू चक्रवर्ती (सीटों की संख्या- 2)
3.क्वालिटी-एहसान अहमद सिराजी, प्रभाकर सिंह, उज्ज्वल दास, सुजीत कुमार शर्मा, सुरेन्द्र कुमार, राजू प्रसाद (सीटों की संख्या- 2)
4.मेटेरियल-रंजन कुमार पांडेय, अजीत कुमार सिंह, सुमित पॉल, नागेन्द्र कुमार, रतन प्रमाणिक, रमेश कुमार और आलोक कुमार (सीटों की संख्या- 2)
5.सीआरबीयू (क्रैंकलाइन)-शंकर कुमार यादव, प्रमोद कुमार राय, नीतेश शर्मा, रमाकांत करूआ, हरेराम ओझा, शिबनाथ घोष (सीटों की संख्या- 2)
6.आरसीबीयू (कनेक्टिंग रड)-मनोज कुमार सिंह, रामेश्वर पांडेय, प्रकाश महतो, राज साहू और देवव्रत महतो (सीटों की संख्या- 2)
7.सीएचबीयू (हेडलाइन)-मोहम्मद जसीम, शिवाशीष गौतम, अंजय कुमार और शशि शेखर (सीटों की संख्या-एक)
8.टूलिंग-शंभू शरण, श्रीनिवास और रवीन्द्र कुमार गिरी (सीटों की संख्या-एक)
9.ऑफ्टर मार्केट-अजीत कुमार सिंह (निर्विरोध)
10.महिला सीट-माया शर्मा और मिताली पॉल (सीटों की संख्या-एक)

 

Related Articles

Back to top button