न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

मालेगांव बम धमाकों के बारे में  कुछ नहीं पता, एनआईए अदालत में  प्रज्ञा ठाकुर का बयान

भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर आज मुंबई की विशेष एनआईए कोर्ट में पेश हुईं. कोर्ट में जज के सवालों के जवाब में उन्होंने कोई जानकारी नहीं होने की बात कही.

31

Mumbai : मालेगांव बम धमाकों की आरोपी  प्रज्ञा ठाकुर ने विशेष एनआईए कोर्ट में कहा कि बम धमाकों के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है.  भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर आज मुंबई की विशेष एनआईए कोर्ट में पेश हुईं. कोर्ट में जज के सवालों के जवाब में उन्होंने कोई जानकारी नहीं होने की बात कही.

mi banner add

मालेगांव में हुए बम धमाकों पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे कुछ पता नहीं है. कोर्ट ने पिछले सप्ताह ही धमाकों के सभी आरोपियों को सप्ताह में कम से कम एक बार पेश होने का निर्देश दिया था. गुरुवार को खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए प्रज्ञा कोर्ट में पेश नहीं हुई थीं.

बता दें कि सुनवाई के क्रम में  विशेष एनआईए जज ने प्रज्ञा ठाकुर से पूछा कि अब तक जितने भी गवाहों से पूछताछ हुई है, उनसे यह निकलकर सामने आया है कि 29 सितंबर 2008 को विस्‍फोट हुआ था.  इस बारे में आपको क्या कहना है? इसके जवाब में प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि मैं कुछ नहीं जानती.

कोर्ट में जज ने जब भोपाल से भाजपासांसद से पूछा कि क्या आपको पता है या आपके वकील ने आपको सूचना दी है कि अब तक कुल कितने गवाहों से पूछताछ हो चुकी है? इस पर उन्होंने फिर कहा, मुझे कुछ नहीं पता.

इसे भी पढ़ें- ममता ने पीएम मोदी को पत्र लिखा, नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगी, तल्खी बढ़ी

 कोर्ट में गुरुवार को पेश नहीं हुई थीं प्रज्ञा

Related Posts

नीति आयोग की हेल्थ रैंकिंग में झारखंड की हालत सुधरी, बिहार में स्वास्थ्य सेवा बदतर

हेल्थ इंडेक्स में टॉप पर केरल, उत्तर प्रदेश-बिहार सबसे नीचे

इससे पहले ठाकुर ने कहा था कि उसकी तबीयत  खराब है, इसलिए वह कोर्ट में पेश नहीं हो सकती हैं.  खराब स्वास्थ्य के कारण कोर्ट में पेश नहीं होनेवाली प्रज्ञा ठाकुर गुरुवार को ही राजपूत समाज के एक कार्यक्रम में पहुंची थीं. उनकी निकट सहयोगी संध्या ने बताया कि दीदी प्रज्ञा की तबीयत  खराब है. बुधवार को प्रज्ञा को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

एनआईए कोर्ट ने ब्लास्ट के सभी आरोपियों को सप्ताह में कम से कम एक बार कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है. प्रज्ञा स्वास्थ्य कारणों से जमानत पर बाहर हैं.  प्रज्ञा के खिलाफ अनलॉफुल ऐक्टिविटीज प्रिवेंशन ऐक्ट के तहत मुकदमा चल रहा है.

इसे भी पढ़ें- आंधी-तूफान और बिजली गिरने से यूपी में 19 लोगों की मौत, योगी का राहत कार्य चलाने का  निर्देश 

भोपाल से सांसद है प्रज्ञा, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को हराया

अप्रैल 2017 में साध्वी प्रज्ञा को 9 साल जेल में रहने के बाद सशर्त जमानत मिली थी.  30 अक्टूबर 2018 को कर्नल पुरोहित, साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर समेत सभी सात लोगों पर आतंकी साजिश और हत्या के आरोप तय किये गये थे,  प्रज्ञा ने भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को 3,64,822 वोटों के अंतर से हराया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: