BusinessJharkhandNationalNEWSRanchi

नहीं रहे शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला,PM मोदी ने जताया दुःख,कहा- वह अदम्य थे

Mumbai: शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने रविवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली. जानकारी के मुताबिक, कुछ सप्ताह पहले ही वह अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे. उनका निधन किन कारणों से हुआ है,अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है. राकेश झुनझुनवाला 62 साल के थे. जानकारी के मुतबिक,रविवार सुबह 6:45 मिनट पर उनका निधन हुआ. झुनझुनवाला के परिवार में उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला,बेटी निश्था व दो बेटे आर्यमन और आर्यवीर हैं. राकेश झुनझुनवाला शेयर बाजार के सबसे बड़े निवेशकों में से एक थे. कॉलेज के दिनों से ही उन्होंने शेयर बाजार में हाथ आजमाना शुरू कर दिया था. झुनझुनवाला ने 1985 में 5,000 रुपये से निवेश की शुरुआत की थी. सितंबर, 2018 तक यह निवेश बढ़कर 11,000 करोड़ रुपये हो गया था. जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में झुनझुनवाला की नेटवर्थ 43.39 हजार करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़े: IAS छवि रंजन के खिलाफ पीसी एक्ट में लिए गए संज्ञान को हाईकोर्ट ने किया निरस्त

PM मोदी ने जताया दुःख,कहा- वह अदम्य थे

Sanjeevani

राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर से पूरी दुनिया स्तब्ध है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत तमाम लोगों ने उनके निधन पर दुःख व्यक्त किया है.पीएम मोदी ने उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा- राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे. वह जीवन से भरपूर थे,मजाकिया और व्यावहारिक थे.राकेश अपने पीछे वित्तीय दुनिया में एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं.वह भारत की प्रगति को लेकर हमेशा बात करते थे. उनका जाना दुखद है.वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने शोक जताते हुए लिखा- राकेश झुनझुनवाला जी के निधन के बारे में जानकर दुःख हुआ.उनके अनुभव और शेयर बाजार की समझ ने अनगिनत निवेशकों को प्रेरित किया है.उन्हें उनके बुलंद दृष्टिकोण के लिए हमेशा याद किया जाएगा.केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि वह करोड़ों की संपत्ति बनाने के प्रेरणास्रोत थे. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि दिग्गज निवेशक, उद्योगपति और शेयर व्यापारी श्री राकेश झुनझुनवाला के आज सुबह निधन की झकझोर देने वाली खबर से मैं दुःखी हूं,ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और प्रभु राम उनके परिवारजनों एवं प्रियजनों को शक्ति प्रदान करें.

पिछले हफ्ते ही शुरू हुआ था अकाशा एयरलाइंस

कई तरह के व्यापारों में निवेश करने वाले राकेश झुनझुनवाला ने हाल ही में अकाशा एयरलाइंस में भी निवेश किया था. इसमें 40 प्रतिशत हिस्सेदारी झुनझुनवाला के पास थी. यह निवेश ऐसे समय में किया गया था,जब ज्यादातर विमानन कंपनियां घाटे में चल रहीं हैं. अकाशा एयरलांइस ने अपनी उड़ानों के लिए अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी 72 बोइंस 737 मैक्स विमानों की खरीद की थी. पिछले महीने ही अकाशा को डीजीसीए ने विमानों के ऑपरेशंस को लेकर अनुमति दी थी.

Related Articles

Back to top button