JharkhandRanchi

JMM की विधायक ही नहीं सरकार के मंत्री भी कर रहे राजकीय शोक के दौरान उद्घाटन

विज्ञापन

Ranchi: 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हुआ. राजनेता के निधन से पूरा देश शोक में डूब गया. राज्य सरकार की तरफ से सात दिनों का राजकीय शोक और एक दिन के अवकाश की घोषणा की गयी. सीएम रघुवर दास ने ट्वीट कर भी इस बात की जानकारी दी. किसी भी राज्य में राजकीय शोक के दौरान तिरंगे को आधा झुका दिया जाता है.

इसे भी पढ़ेंःखत्म होगी सिपाही से सीधे दारोगा बनाने वाली सीमित परीक्षा व्यवस्था, सरकार ने मांगा प्रस्ताव

राज्य में किसी भी तरह के सरकारी आयोजन की मनाही होती है. उद्घाटन और शिलान्यास नहीं किए जाने का प्रावधान है. किसी तरह के सरकारी सम्मेलन और सभा की भी मनाही होती है. लेकिन लगता है कि इस बात से विपक्ष के विधायक समेत सरकार के मंत्री को भी कोई फर्क नहीं पड़ता है. अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में मंत्री और विधायक राजकीय शोक की परवाह ना करते हुए शिलान्यास और उद्घाटन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःदर्जनभर आईएफएस पर 50 करोड़ से ज्यादा गबन का आरोप, फिर भी हैं महत्वपूर्ण पदों पर काबिज

सरकार के जल संसाधान मंत्री ने किया उद्घाटन

अखबार में छपी खबर

रामगढ़ के चितरपुर प्रखंड के छोटकीपोना शिवालय मंदिर के पास सरकार के जल संसाधन मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने 18 अगस्त को ट्रांस्फार्मर का उद्घाटन किया. वो वहां मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे. उनके साथ रामगढ़ जिला परिषद अध्यक्ष ब्रह्मदेव महतो विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे. बता दें चलें कि 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हुआ था. भारत सरकार और झारखंड सरकार की तरफ से उसी दिन सात दिनों के लिए राजकीय शोक की घोषणा हुई थी. लेकिन राजकीय शोक की परवाह ना करते हुए सरकार के ही मंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र में उद्घाटन का काम किया.

इसे भी पढ़ेंःरांची: टाइगर मोबाइल जवान ने खुद को मारी, लिखा- और बर्दाश्त नहीं होता…

17 और 18 अगस्त को बबीता देवी ने किया शिलान्यास

राजकीय शोक घोषित होने के एक दिन के बाद ही विधायक बबीता देवी ने राजकीय शोक की परवाह ना करते हुए 17 अगस्त को गोमिया के साड़म में संतोषी मंदिर से छठ घाट तक जाने वाली पीसीसी सड़क का शिलान्यास किया. वहीं 18 अगस्त को उन्होंने गोमिया के प्रखंड कार्यालय के परिसर में ही शिलान्यास का कार्यक्रम किया. शनिवार को बबीता देवी ने प्रखंड कार्यालय के परिसर के अंदर सरकारी पैसे से बनने वाले विवाह मंडप का शिलान्यास किया. विधायक बबीता देवी अपने कार्यकर्ताओं के साथ गोमिया प्रखंड कार्य़ालय करीब 2.30 बजे पहुंची. तीन बजे उन्होंने विवाह मंडप का शिलान्यास किया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close