BiharJharkhandKhas-KhabarLead NewsNEWSRanchi

Jharkhand ही नहीं, देश के कई राज्यों ने एक मई से 18+ के लिये टीकाकरण से खड़े किये हाथ

वैक्सीन की कमी से मुंबई में तीन दिनों के लिये टीकाकरण रोका गया

New Delhi: बेशक, बार-बार यह दावा किया जाता रहा हो कि देश में वैक्सीन की कमी नहीं है, मगर हालात बता रहे हैं वैक्सीन की किल्लत है. यही वजह से झारखंड समेत देश के कई राज्य ने एक मई से 18+ के लिये वैक्सीनेशन शुरू करने से हाथ खड़े कर रहे हैं.मुंबई में मौजूदा स्थिति यह है कि वहां तीन दिनों के लिये टीकाकरण रोकना पड़ा है.

 

advt

एक दिन पूर्व झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा था कि वैक्सीन की कमी से एक मई से 18+ के लिये टीकाकरण शुरू नहीं किया जा सकता है. इस तरह की बात करने वाला झारखंड ही नहीं है.

 

महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, गुजरात के बाद अब पंजाब, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का भी कहना है कि इनके पास पर्याप्त वैक्सीन की खुराकें नहीं है. इसलिये एक मई टीकाकरण संभव नहीं है. इससे पहले दिल्ली, राजस्थान, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और तमिलनाडु भी ऐसा एलान कर चुके हैं. इन राज्यों का कहना है कि टीके उपलब्ध होने के बाद 18+ के लिये टीकाकरण शुरू किया जा सकता है.

मुंबई में रोकना पड़ा टीकाकरण

कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित मुंबई की स्थिति टीकाकरण मामले में अधिक खराब है. यहां टीकों की इतनी कमी हो गई कि ग्रेटर मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (जीएमएमसी) को तीन दिनों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन अभियान पर रोक लगाने का फैसला लेना पड़ा. जीएमएमसी ने जानकारी दी है कि उसके पास टीके उपलब्ध नहीं हैं, इस कारण मुंबई में आज यानी शुक्रवार (30 अप्रैल) से रविवार (2 मई) के लिए टीकाकरण अभियान पर रोक लगा दी गई है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: