Corona_UpdatesJharkhandLead NewsRanchi

रिम्स में कोरोना का एक भी मरीज नहीं

Ranchi: राज्य का सबसे बड़े हॉस्पिटल और इंटीग्रेटेड कोविड सेंटर रिम्स में अब कोविड का एक भी मरीज नहीं है. हॉस्पिटल के वार्ड कोरोना के मरीजों से फ्री हो चुके हैं. इसके बाद हॉस्पिटल प्रबंधन ने राहत की सांस ली है. हालांकि प्रबंधन अभी ट्रामा सेंटर को सामान्य मरीजों के लिए शुरू करने के मूड मे नहीं है. चूंकि कोरोना की थर्ड वेब आने की आशंका जताई गई है. ऐसे में न्यू ट्रामा सेंटर के बेड रिजर्व रखे जाएंगे. केवल गंभीर मरीजों को जरूरत पड़ने पर ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए शिफ्ट किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :CBSE 10 वीं बोर्ड में झारखंड से 69947 स्टूडेंट्स ने पायी सफलता, 99.81 फीसदी रहा रिजल्ट

रांची में बचे 46 एक्टिव मरीज

भले ही रिम्स में एक भी मरीज नहीं बचा है, लेकिन सिटी में मरीजों के आने का सिलसिला जारी है. 4-5 पॉजिटिव केस हर दिन आ रहे हैं, जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या 46 है. इसमें ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में हैं. एसिंप्टोमैटिक मरीजों को परमिशन के बाद ही होम आइसोलेशन में भेजा जा रहा है.

advt

इसे भी पढ़ें :10 खिलाड़ियों को मिला सीधी नियुक्ति का पत्र, सीएम ने कहा- कलेक्टर से मुश्किल है खिलाड़ी बनने का सफर

पोस्ट कोविड के 26 और ब्लैक फंगस के 10

हॉस्पिटल में पोस्ट कोविड के मरीज लगातार आ रहे हैं, जिनमें ज्यादातर मरीजों को एडमिट करने की जरूरत पड़ रही है. फिलहाल रिम्स में 26 पोस्ट कोविड मरीज हैं.

वहीं ब्लैक फंगस के 10 मरीजों का इलाज रिम्स में चल रहा है. हॉस्पिटल के पीआरओ डॉ डीके सिन्हा ने बताया कि दो मरीजों में कोरोना के लक्षण हैं. उन्हें छोड़ दिया जाए तो रिम्स कोविड फ्री हो गया है.

इसे भी पढ़ें :लालू यादव ने चिराग को बताया असली लोजपा नेता, तेजस्वी के साथ आने को कहा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: