Khas-KhabarWorld

नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन की तबीयत खराब..! अमेरिकी रिपोर्ट में हालत बिगड़ने का दावा

Seoul: पूरी दुनिया अभी कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रही है. लोग इसे लेकर परेशान हैं. इस बीच नॉर्थ कोरिया से जो खबरें आ रही हैं उसने भी हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. 

अमेरिकी रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन की हालत काफी खराब है. साथ ही यह भी कहा गया है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियां इस मामले में लगातार अपनी नजर बनाये हुए है. 

इसे भी पढ़ें- ऐसा #BJP सांसद निशिकांत दुबे ही कर सकते हैं और प्रशासन कार्रवाई भी नहीं करेगा

अमेरिका के सीएनएन टीवी चैनल ने यह दावा किया है कि किम जोंग उन की हालत काफी बुरी स्थिति में है. यह हालत उसकी एक सर्जरी करवाने के बाद हुई है. सीएनएन ने ये दावा व्हाइट हाउस के किसी अधिकारी के हवाले से किया है.

पत्रकार ने ब्रेन डेड बताकर डिलीट किया ट्वीट

मंगलवार सुबह अमेरिकी मीडिया से यह खबर आयी कि उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन के ब्रेन डेड हो गये हैं. यह खबर न्यूज चैनल एनबीसी की ऐंकर केटी तूर के तरफ से आयी थी. केटी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि दो अमेरिकी अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ब्रेन डेड हो गए हैं.

किम जोंग की हालत कार्डियक सर्जरी के बाद बिगड़ गयी थी और वह कोमा में चले गये थे. हांलाकि इस ट्वीट को केटी ने कुछ ही देर बाद डिलीट कर दिया. साथ ही उसने यह सफाई दी कि वह इस मामले में ज्यादा जानाकरी का इंतजार कर रही हैं.

खबरों की पड़ताल कर रहा है दक्षिण कोरिया

दक्षिण कोरियाई सरकार अमेरिकी मीडिया की उन खबरों की जांच-पड़ताल कर रही है, जिसमें कहा गया है कि सर्जरी के बाद उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की हालत गंभीर है.

इसे भी पढ़ें- #Covid-19: 80 फीसदी कोरोना पॉजिटिव में संक्रमण के लक्षण नहीं मिलने से बढ़ी चिंता

दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्रालय और राष्ट्रीय खुफिया सेवा के अधिकारियों ने कहा कि वे रिपोर्ट की तत्काल पुष्टि नहीं कर सकते. सीएनएन ने एक गुमनाम अमेरिकी अधिकारी के हवाला से बताया कि किम एक सर्जरी के बाद ‘‘गंभीर खतरे’’ में हैं.

दोनों कोरियाई देशों के बीच के मामलों को देखने वाले एकीकरण मंत्रालय ने कहा कि वह दैनिक एनके की एक अन्य खबर की भी पुष्टि नहीं कर सकता है, जिसमें अज्ञात स्रोतों के हवाले से कहा गया है कि किम की राजधानी प्योंगयांग में हृदय की सर्जरी की गई है और उनकी हालत में सुधार हो रहा है. 

इसे भी पढ़ें- #Lockdown2: राज्य में नियम उल्लंघन के रोजाना औसतन 33 मामले, 68 आरोपी हो रहे गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button