JharkhandRanchi

जैक अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष की नियुक्ति नही होना शिक्षा व्यवस्था के साथ खिलवाड़: भाजपा

Ranchi: भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने रविवार को कहा कि 14 सितंबर 2021 से जैक में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का पद अब तक खाली है. इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि अध्यक्ष एवं पद खाली पड़ा हुआ है. जब से अधिविध परिषद का गठन हुआ है, यह पहला मौका है कि अभी तक तीन महीने से झारखंड सरकार जैक अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के पद को भर नहीं सकी है.

Advt

इसे भी पढ़ें : BREAKING NEWS : जन्मदिन की पार्टी में जा रहे कोलकाता के दंपति की सड़क हादसे में मौत, बच्चा घायल

साहू ने कहा कि इससे पूर्व उपाध्यक्ष डॉ फूल सिंह को समय से पहले हटा कर डॉ शंकर लाल को अचानक उपाध्यक्ष बना दिया गया. अब फिर सरकार दुबारा ऐसी गलती कर रही है कि अभी तक जैक अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को बहाल नहीं कर रही है. ऐसी घटना से झारखंड सरकार मजाक बनकर रह गई है.

जल्द जैक अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष की नियुक्ति हो

आदित्य साहू ने कहा कि सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द जैक अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष की नियुक्ति हो जिससे जैक का सभी कार्य सुचारू रूप से चलता रहे. विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि एक साजिश के तहत जैक सचिव पूर्ण प्रभार लेने के लिए प्रयासरत है जबकि जैक में सचिव को पूर्ण प्रभार देना न्यायसंगत नहीं है. जैक अध्यक्ष का पद संवैधानिक होता है. अध्यक्ष पद का प्रभार सचिव को देना कहीं से उचित नहीं है. पूर्व में परंपरा यह रही है कि अध्यक्ष के नहीं रहने पर उपाध्यक्ष को प्रभार दिया जाता रहा है. राज्य सरकार अविलंब अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष की नियुक्ति करे जिससे जैक कर्मचारियों , छात्रों एवं स्कूलों के हित के साथ-साथ राज्य का हित हो सके.

इसे भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे नवजोत सिंह सिद्धू, लगाई आरोपों की झड़ी

Advt

Related Articles

Back to top button