न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छठे चरण के लिए नामांकन शुरू, झारखंड की चार सीटों पर 12 मई को होगा मतदान

गिरिडीह, धनबाद, जमशेदपुर और चाईबासा सीट को लेकर 23 अप्रैल तक होगा नामांकन

54

Ranchi : झारखंड की चार लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को होनेवाले मतदान की अधिसूचना जारी कर दी गयी है. राज्य के जमशेदपुर, गिरिडीह, धनबाद और चाईबासा सीट को लेकर 23 अप्रैल तक नामांकन भरे जायेंगे.

उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच 24 अप्रैल को होगी. 26 अप्रैल तक नाम वापस लिए जायेंगे. राज्य निर्वाचन पदाधिकारी एल ख्यांग्ते के अनुसार झारखंड की चार सीटों के लिए छठे चरण में मतदान होगा. इसको लेकर सभी संबंधित जिलों को जिला निर्वाची पदाधिकारी और अन्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने छह लाख करोड़ के भ्रष्टाचार मामले में झारखंड को भेजा नोटिस

hosp3

कितने मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग

एल ख्यांग्ते ने बताया कि गिरिडीह लोकसभा सीट को लेकर कुल 16,27,828 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. धनबाद सीट के लिए 20.44 लाख से अधिक, जमशेदपुर के लिए 16.70 लाख से अधिक और चाईबासा में 12.47 लाख मतदाता वोट डालेंगे.

उन्होंने कहा है कि उम्मीदवारों के नामांकन को लेकर सभी निर्वाची पदाधिकारियों को भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले पर चौकस रहें. उन्होंने कहा है कि जुलूस और रोड शो के नाम पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ता भी नामांकन के समय आ रहे हैं.

इसे उम्मीदवार के खर्च में ही शामिल किया जाए. उन्होंने सी-विजिल और अन्य ऐप से आचार संहिता के उल्लंघन मामले की शिकायत करने का आह्वान भी किया है, ताकि उम्मीदवारों की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके.

इसे भी पढ़ें- 13 राज्यों की 95 सीटों पर वोटिंग कल, हेमा मालिनी, राज बब्बर समेत कई दिग्गजों का तय होगा भाग्य

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: